29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BPSC TRE 3: गलत हुआ आवेदन तो करना होगा ये काम, जानें अध्यापक पद के लिए कब जारी होगी रिक्तियां…

BPSC TRE 3 आवेदन की अंतिम तिथि के पूर्व इसे रद्द करते हुए उसी मोबाइल नंबर व इमेल से दूसरा रजिस्ट्रेशन कर नये सिरे से परीक्षा शुल्क का भुगतान कर आवेदन पूरा कर सकते है.

तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के लिए 10 फरवरी से शुरू हो रहे ऑनलाइन आवेदन के तहत जिन्होंने आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर ली हो, फिर भी त्रुटि के कारण आवेदन रद्द करना चाहते हो, तो वे आवेदन की अंतिम तिथि के पूर्व इसे रद्द करते हुए उसी मोबाइल नंबर व इमेल से दूसरा रजिस्ट्रेशन कर नये सिरे से परीक्षा शुल्क का भुगतान कर आवेदन पूरा कर सकते है. पूर्व मे किया गया भुगतान वापस नही होगा. आवेदन के क्रम मे किसी भी स्तर पर बदलाव नही होगा.

Also Read: BPSC Teacher Phase 3 Exam: इस दिन से होगी शिक्षक भर्ती परीक्षा, 10 फरवरी से भरे जायेंगे ऑनलाइन आवेदन…
रिक्तियां बाद मे होगी जारी

अध्यापक पद के लिए विषयवार रिक्ति जिलावार आरक्षण प्रशासी विभाग द्वारा उपलब्ध कराने के बाद आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दिया जायेगा. अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग के अंतर्गत कक्षा एक से पांचवी के विद्यालय अध्यापक, कक्षा छठी से 10वी तक के विद्यालय अध्यापक व कक्षा 11वी से 12वी तक के विद्यालय अध्यापक पद के लिए विषयवार व कोटिवार रिक्ति मिलने के बाद वेबसाइट पर जारी किया जायेगा.

पहला चरण : थंब इंप्रेशन मिलान जिले मे शुरू

बीपीएससी द्वरा पहले चरण मे नियुक्त किये गये शिक्षकों के थंब इंप्रेशन और फेस डिटेक्शन की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू कर दी गयी है. जिले के विभिन प्रखंडो के शिक्षकों के थंब इंप्रेशन सत्यापन की प्रक्रिया जिला शिक्षा कार्यलय मे प्रतिदिन शाम पांच बजे से की जा रही है. अब तक जिले के 4200 मे करीब 2500 शिक्षक के सत्यापन की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. जिला शिक्षा पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि जिन शिक्षको को थंब इंप्रेशन में मिलान में दिक्कत हो रही है, उन्हे एक और मौका दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें