24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकतांत्रिक समाज में मतदान मौलिक अधिकार व जिम्मेदारी : ईओ

मतदान लोकतांत्रिक समाज की आधारशिला है. जहां लोगों की आवाज सुनी जाती है. इस समाज में मतदान एक मौलिक अधिकार और जिम्मेदारी है.

रोसड़ा : मतदान लोकतांत्रिक समाज की आधारशिला है. जहां लोगों की आवाज सुनी जाती है. इस समाज में मतदान एक मौलिक अधिकार और जिम्मेदारी है. देश एवं समाज के विकास व समृद्धि के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर लोगों को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए. यह बातें प्रभात खबर की ओर से चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत रोसड़ा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी उपेंद्रनाथ वर्मा ने कही. उन्होंने प्रभात खबर के इस अभियान की सराहना की. साथ ही कहा कि आगामी 13 मई को होने वाले चौथे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए मतदाताओं को प्राथमिकता के आधार पर अपने-अपने मतदान केंद्रों पर मतदान अवश्य करना चाहिए. नप के प्रधान सहायक सुधीर राम ने बेहतर कल के लिए वोट करने की अपील की. सफाई निरीक्षक श्यामसुंदर झा ने कहा कि मतदान लोगों की स्वतंत्रता की अंतिम अभिव्यक्ति है. टैक्स दारोगा जीवछ महतो ने कहा कि मतदान करने से ही अच्छी सरकारें आयेंगी और लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो पायेगी. मौके पर रोकड़पाल राजेश कुमार पूर्वे, सहायक टैक्स दारोगा ओम प्रकाश शर्मा, लेखापाल संजीत कुमार यादव, योजना प्रभारी सुमित कुमार, आवास प्रभारी सधेंदु कुमार गौतम, अमीन धर्मेंद्र कुमार सहनी, डाटा ऑपरेटर जय प्रकाश, रविंद्र कुमार, जेई रवि शंकर कुमार, ट्रेड वसूलकर्ता वकील राम, चालक मो. शमशाद, अनुसेवक पप्पू राम आदि उपस्थित थे.

प्रभात खबर अभियान : मतदान प्रत्येक नागरिक की जिम्मेवारी: हसनपुर :

लोकतंत्र में मतदान प्रत्येक मतदाता का अधिकार होता है. इसको लेकर मतदान के दिन मतदान केंद्र पर जाकर निश्चित रूप से मतदान में भाग लेना जिम्मेदारी व कर्तव्य है. यह संदेश आरपीएफ पोस्ट प्रभारी हसनपुर गोविंद सिंह ने प्रभात खबर की ओर से जारी वोट करें-देश गढ़ें मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के दौरान स्टेशन पर रेलकर्मियों व यात्रियों को दिया. रेलवे स्टेशन पर गाड़ी व प्लेटफार्म पर मौजूद लोगों को अपने मताधिकार का उपयोग लोकतंत्र के महापर्व पर करने की अपील की. उन्होंने कहा कि मतदान से सरकार बनाना देश के प्रत्येक मतदाताओं का अधिकार है. इस अधिकार का प्रयोग जरूरी होता है. ऐसे में अधिकाधिक संख्या में लोग मतदान कर मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने में सहयोग करें. इसके लिए उपस्थित लोगों से अपने आसपास के लोगों से भी मतदान के दिन मतदान केंद्र पर भेजने में सहयोग की अपील की. मौके पर एसआई जीवछ झा, संजीत प्रसाद, अभय कुमार, प्रकाश महतो, मुकेश कुमार, विजेंद्र पोद्दार, बबलू तांती, अशोक कुमार, बिट्टू कुमार आदि थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें