29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में झड़प, आधा दर्जन जख्मी

जिले के वैनी ओपी क्षेत्र के मुजौना गांव में शनिवार रात भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गई. इसमें दोनों पक्ष के दो अलग-अलग परिवार के आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं.

समस्तीपुर : जिले के वैनी ओपी क्षेत्र के मुजौना गांव में शनिवार रात भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गई. इसमें दोनों पक्ष के दो अलग-अलग परिवार के आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं. देर रात स्थानीय पुलिस के सहयोग से जख्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद जख्मियों की स्थिति सामान्य हुई. जख्मियों की पहचान एक पक्ष के मुजौना वार्ड 13 के मार्कण्डेय झा के पुत्र मिथिलेश कुमार, उसके पुत्र विनीत कुमार झा और सुमित झा के रुप में बताई गई है. जबकि जख्मियों में दूसरे पक्ष के स्व. सुदिष्ट झा के पुत्र दीपक झा और रुपक झा शामिल हैं. स्थानीय ग्रामीणों की मानें तो घटना के पीछे एक हाथ जमीन का विवाद है. एक पक्ष के विनीत कुमार झा ने बताया कि दो दिन पूर्व घर सटे एक हाथ खाली जमीन पर मिट्टी डालकर गेट लगवा रहा था. इस दौरान पड़ोस के रहने वाले दूसरे पक्ष के दोनों आरोपितों ने इसका विरोध किया. उसने तत्काल काम बंद करवा दिया. शनिवार रात करीब दस बजे दोनों आरोपित हरवे-हथियार से लैस होकर घर के अंदर घुस गये. धारदार हथियार से वार कर जख्मी कर दिया. जबकि दूसरे पक्ष के रुपक झा ने बताया कि पड़ोस के रहने वाले मिथिलेश झा और उसके परिवार के लोगों ने जबरन उसके निजी जमीन पर पक्का निर्माण कर अवैध कब्जा जमा रखा है. विरोध करने पर मारपीट करने पर उतारु हो जाते हैं. शनिवार रात चार पांच की संख्या में पड़ोस के रहने वाले उक्त आरोपितों ने हरवे हथियार से लैस होकर घर में हमला कर दिया. लाठी – डंडे से मारपीट कर अधमरा कर दिया. जख्मी हालत में पुलिस ने इलाज के लिए सदर अस्पताल भर्ती कराया. इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें