24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

समस्तीपुर जंक्शन के प्लेटफार्म 2/3 पर घोषणा को लगेंगे 10 नये सिस्टम

समस्तीपुर जंक्शन पर महिला प्रतीक्षालय की उपलब्धता सुनिश्चित करने को लेकर सहमति बनी है. स्टेशन इंप्रूवमेंट ग्रुप की बैठक सोमवार को स्टेशन अधीक्षक कार्यालय में हुई.

समस्तीपुर : समस्तीपुर जंक्शन पर महिला प्रतीक्षालय की उपलब्धता सुनिश्चित करने को लेकर सहमति बनी है. स्टेशन इंप्रूवमेंट ग्रुप की बैठक सोमवार को स्टेशन अधीक्षक कार्यालय में हुई. अध्यक्षता स्टेशन अधीक्षक विमल कुमार सिंह ने की. इसमें सबसे पहले महिला प्रतीक्षालय की समस्या उठी. इस बाबत निर्णय लिया गया. इसके बाद प्लेटफार्म संख्या दो व तीन पर उद्घोषणा के लिए सिस्टम की कमी की समस्या उठाई गयी. जिस पर 10 नये सिस्टम लगाने का आदेश टेलीकॉम विभाग को दिया गया. इसी तरह पूछताछ कार्यालय के पास यात्रियों के लिए माइक की व्यवस्था करने को कहा गया. ताकि उनकी बातें साफ तौर पर पूछताछ कर्मियों को सुनाई दे सके. कैश ऑफिस के सामने पड़े लोहे के बड़े बक्सों की उपलब्धता नहीं रह गई है. ऐसे में इन बक्सा को हटाकर स्टोर में रखने को कहा गया. पार्सल के पास शौचालय की समस्या भी उठाई गयी. जिस पर यह निर्णय लिया गया कि रिजर्वेशन कार्यालय के जैसे ही यूरिनल पार्सल के पास भी इसकी सुविधा मुहैया करायी जायेगी. इससे आने वाले व्यापारियों और यात्रियों को सुविधा मिलेगी. रनिंग रूम के पास गंदे ड्रेनेज को साफ करने का निर्देश दिया गया. वहीं फल वालों के कारण प्रवेश द्वार जाम रहने की समस्या को उठाते हुए आरपीएफ को पत्राचार करने को कहा गया. मौके पर मुख्य वाणिज्य निरीक्षक दिलीप कुमार, वाणिज्य अधीक्षक बृजेश कुमार, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक आर. झा, आइओडब्लू हरिशंकर प्रसाद समेत सभी विभाग के अध्यक्ष उपस्थित थे.

जनसेवा

एक्सप्रेस को बदला जा सकेगा अमृत भारत में: समस्तीपुर :

सहरसा, दरभंगा, रक्सौल, जयनगर स्टेशन से चलने वाली जनसेवा एक्सप्रेस को अमृत भारत में बदला जा सकेगा. इसको लेकर फिलहाल प्राथमिक स्तर पर तैयारी शुरू की गई है. फिलहाल वाशिंग किट की स्थिति को देखा जा रहा है. इन स्टेशनों पर वॉशिंग पीटी उपलब्धता ऐसी हो जिससे अमृत भारत ट्रेन के साफ-सफाई की जा सके. इसके लिए मंडल में स्टेशनों को चिन्हित किया गया है. हालांकि अभी यह योजना बुनियादी स्तर पर ही है. बदलने के लिए अनुमोदन नहीं मिली है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें