1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. raids on premises of saharsa jail superintendent suresh chaudhary 10 lakh cash recovered ksl

Saharsa: निगरानी की छापेमारी में जेल अधीक्षक के घर से 10 लाख बरामद, जेलर पर दुश्मनी साधने का लगाया आरोप

निगरानी की स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने शुक्रवार की सुबह सहरसा मंडल कारा के जेल अधीक्षक सुरेश चौधरी के ठिकानों पर छापेमारी कर दस लाख कैश व कई जगहों की जमीन की कागजात बरामद किये हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Saharsa: छापेमारी करने पहुंचे विजिलेंस टीम के अधिकारी के साथ जेल अधीक्षक सुरेश चौधरी.
Saharsa: छापेमारी करने पहुंचे विजिलेंस टीम के अधिकारी के साथ जेल अधीक्षक सुरेश चौधरी.
प्रभात खबर

Saharsa: निगरानी की स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने शुक्रवार की सुबह सहरसा मंडल कारा के जेल अधीक्षक सुरेश चौधरी के ठिकानों पर छापेमारी की. बताया जाता है कि छापेमारी टीम ने दस लाख कैश समेत जमीन के दर्जनों प्लॉट में निवेश के कागजात बरामद किये हैं. वहीं, जेल अधीक्षक ने जेलर पर दुश्मनी साधने का आरोप लगाया है.

Saharsa: तीन गाड़ियों में आये टीम के अधिकारी और पुलिस.
Saharsa: तीन गाड़ियों में आये टीम के अधिकारी और पुलिस.
प्रभात खबर

आवास पर करीब दो घंटे तक विजिलेंस टीम ने ली तलाशी

भ्रष्टाचार के खिलाफ निगरानी और स्पेशल विजलेंस यूनिट की कार्रवाई सहरसा स्थित जेल अधीक्षक के आवास और कार्यालय में की जा रही है. बताया जा रहा है कि सहरसा के जेल अधीक्षक सुरेश चौधरी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले शुक्रवार की सुबह सात बजे स्पेशल विजिलेंस यूनिट छापेमारी करने पहुंची. जेल अधीक्षक के आवास पर करीब दो घंटे तक तलाशी लिये जाने के बाद छापेमारी टीम उन्हें साथ लेकर मंडल कारा स्थित कार्यालय ले गयी.

Saharsa: छापेमारी के दौरान तैनात सुरक्षाकर्मी.
Saharsa: छापेमारी के दौरान तैनात सुरक्षाकर्मी.
प्रभात खबर

जेल अधीक्षक से पूछताछ कर रही विजिलेंस की टीम

सहरसा के जेल अधीक्षक सुरेश चौधरी के साथ विजिलेंस की टीम पूछताछ कर रही है. टीम के साथ स्थानीय पुलिस भी तैनात है. विजिलेंस टीम के सदस्य ने बताया कि अभी जांच की जा रही है. जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. अभी जांच की जा रही है. मालूम हो कि जेल अधीक्षक पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है.

जेल अधीक्षक के मुजफ्फरपुर के ठिकानों पर भी छापेमारी

बताया जा रहा है कि सहरसा के जेल अधीक्षक सुरेश चौधरी के सहरसा स्थित आवास और कार्यालय के अलावा उनके मुजफ्फरपुर स्थित ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है. मुजफ्फरपुर के ब्रह्मपुरा स्थित उनके घर पर भी विजिलेंस की टीम छापेमारी कर रही है. विजलेंस की दो टीमें उनके आय और संपत्तियों की जांच कर रही है.

पटना से आयी निगरानी की टीम

पटना से आयी निगरानी की टीम को डीएसपी विपिन बिहारी लीड कर रहे हैं. टीम में डीएसपी अबू जफर इमाम, इंस्पेक्टर राजेश रंजन, सब इंस्पेक्टर रंजीत कुमार शामिल हैं. बताया जाता है कि छापेमारी के दौरान नकदी समेत जमीन के दर्जनों प्लॉट में निवेश के कागजात मिले हैं.

जेल अधीक्षक ने जेलर पर लगाया आरोप

सहरसा के जेल अधीक्षक सुरेश चौधरी ने साजिश करने का आरोप लगाया है. उन्होंने छापेमारी में बरामदगी को लेकर पूछे जाने पर कहा कि ''ऐसा कुछ नहीं है.'' साथ ही जेलर पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि ''दुश्मनी साधा जा रहा है.''

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें