1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. pushpam priya chaudhary plurals party releases first list of 40 candidates for bihar vidhan sabha chunav identifies them as only bihari upl

बिहार विधानसभा चुनाव: पुष्पम प्रिया चौधरी की पार्टी ने पहले चरण के लिए 40 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, सभी के धर्म में लिखा “बिहारी”

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुष्पम प्रिया चौधरी
पुष्पम प्रिया चौधरी
Twitter

Pushpam Priya Chaudhary: पुष्पम प्रिया चौधरी की पार्टी प्लूरल्स ने पहले चरण के बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. पहले चरण में 71 सीटों पर होने वाले चुनाव को देखते हुए सूची में 40 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट से दी है.

उन्होंने कहा कि कहा कि अगले 24 से 36 घंटे के अंदर पहले चरण के लिए बचे बाकी 31 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर देंगी. बता दें कि पुष्पम प्रिया चौधरी व उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में पहली बार किस्मत आजमाने के लिए उतरी है.

सूची में दिलचस्प जानकारी

प्लूरल्स पार्टी ने उम्मीदवारों की जो पहली सूची जारी की है उसमें दिलचस्प बात यह है कि एक तरफ जहां सभी उम्मीदवार सामाजिक कार्यकर्ता, शिक्षक, किसान, प्रोफेसर, वकील, इंजीनियर, मर्चेंट नेवी, डॉक्टर पेशे से ताल्लुक रखते हैं. वहीं दूसरी तरफ इस सूची में एक धर्म का कॉलम भी है जहां पर सभी का धर्म “बिहारी” लिखा गया है.

दो सीटों से मैदान में पुष्पम प्रिया

पुष्पम प्रिया चौधरी ने मधुबनी ज़िले के बिस्फी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. उन्होंने घोषणा कि थी कि वह दो विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगीं, जिसमें एक क्षेत्र मगध और दूसरा मिथिला का होगा. पुष्पम ने बांकीपुर सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा पहले ही कर दी थी.

बता दें, लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पढ़ाई करने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी इसी साल के शुरुआत में बिहार के सभी अखबारों में एक विज्ञापन देकर सुर्खियों में आई थीं जब उन्होंने ऐलान कर दिया था कि उनकी पार्टी 2020 बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेगी और वह अपनी पार्टी की मुख्यमंत्री उम्मीदवार होंगी.

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें