17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

न्यू ईयर पार्टी के लिए यूपी-पंजाब-हरियाणा से शराब भेजे जा रहे बिहार, करोड़ों के खेप को जब्त कर चुकी पुलिस

Bihar Sharab News: बिहार में शराब के बड़े खेप बरामद किए जा रहे हैं. आए दिन जिलों में कार्रवाई की जा रही है और शराब के बड़े खेप कई जगहों से जब्त किया गया है. न्यू ईयर 2024 पार्टी में शराब का सेवन करने वालों के लिए ये खेप भेजी जा रही है.

Bihar Sharab News: बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है. शराब का कारोबार या सेवन पूरी तरह से प्रतिबंधित है. इधर, नया साल 2024 (New Year 2024) के जश्न की तैयारी जोर-शोर से शुरू हो चुकी है. वहीं न्यू ईयर पार्टी में चोरी-छिपे शराब का सेवन करने वाले लोग शराब कारोबारियों के रडार पर हैं. अन्य राज्यों से शराब की बड़ी खेपों को बिहार भेजा जा रहा है. आए दिन जिलों में पुलिस के द्वारा ऐसे खेपों को बरामद किया जा रहा है. नये साल के जश्न को ध्यान में रखकर पुलिस भी अलर्ट है और ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. बाहर से भेजे जा रहे शराब के खेपों को पुलिस पकड़ रही है. करोड़ों रुपए मूल्य के खेप पकड़ में आ चुके हैं.

मोतिहारी में करोड़ों मूल्य की शराब लदे ट्रक जब्त

मोतिहारी पुलिस ने चकिया व डुमरियाघाट में विदेशी शराब से लदा तीन ट्रक जब्त किया है. पुलिस की इस कार्रवाई में पांच तस्कर भी पकड़े गये हैं, जो अलग-अलग राज्यों के रहने वाले हैं. तीन ट्रक सहित जब्त शराब की कीमत लगभग डेढ़ करोड़ बतायी जा रही है. एसपी कान्तेश कुमार मिश्र ने बताया कि शनिवार रात सूचना मिली कि चकिया व डुमरियाघाट के रास्ते शराब की बड़ी खेप जाने वाली है. मद्यनिषेध विभाग पटना से मिली सूचना के बाद चकिया डीएसपी सत्येंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में चकिया व डुमरियाघाट में सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान चकिया में शराब लदे दो ट्रक के साथ तीन तस्कर पकड़े गये. दोनों ट्रक से 300 कार्टन शराब बरामद किए गए. वहीं डुमरियाघाट में आलू लदे ट्रक से 294 कार्टन विदेशी शराब बरामद हुआ. दोनों जगहों पर तीनों ट्रक से लगभग 5400 लीटर विदेशी शराब बरामद हुआ है. उन्होंने बताया कि न्यू इयर को लेकर शराब की शेप मंगायी गयी थी. इन तस्करों में गोपालगंज के अलावा, यूपी और हरियाणा के तस्कर हैं. गिरफ्तार तस्करों के पास से चार मोबाइल भी बरामद हुआ है. उनके मोबाइल का कॉल डिटेल खंगाला जा रहा है. मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर शराब के बड़े धंधेबाजों तक पहुंचने की कोशिश की जायेगी.

गोपालगंज  में शराब की खेप जब्त

इधर, गोपालगंज में नए साल की जश्न में खपाने के लिए यूपी से मंगायी गयी लाखों की शराब पुलिस ने बरामद किया है.मीरगंज थाने की पुलिस को वाहन जांच के दौरान ये सफलता मिली. एक तस्कर भी गिरफ्तार हुआ है. पुलिस ने बोलेरो को जब्त कर उसमें रखे गए 101 कार्टून विदेशी शराब बरामद कर लिया. बता दें कि पंजाब से पटना भेजे गए करोड‍़ रुपए मूल्य के शराब के खेप को हाल में ही दीघा थाने की पुलिस ने जब्त किया था. इस खेप से शराब चुराने के आरोप में कई पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी थी. ऐसे कई मामले पटना समेत अन्य जिलों में हाल में पाए गए हैं.

Also Read: Video : मैगी के कार्टन में शराब छिपाकर हरियाणा से बिहार ला रहा था पंजाब का तस्कर, पुलिस ने किया गिरफ्तार
भागलपुर में शराब की बड़ी खेप जब्त

न्यू ईयर के जश्न को मनाने के लिए भागलपुर जिला में हो रही शराब की तस्करी पर नकेल कसने के लिए पुलिस की ओर से लगातार छापेमारी की जा रही है. लोदीपुर पुलिस को शराब तस्करी मामले में रविवार सुबह सफलता मिली. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने थाना के सामने ही नाकाबंदी कर नई पिकअप ट्रक पर लोड कर भागलपुर लायी जा रही शराब की खेप को बरामद किया है. मामले में पुलिस ने गोड्डा के रहने वाले दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के द्वारा बताया गया है कि रविवार सुबह उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि गोड्डा की ओर से शराब की खेप भागलपुर लायी जा रही है. पुलिस ने थाना के सामने ही नाकाबंदी की. नाकाबंदी को देख गोराडीह की ओर से आ रही बिना नंबर प्लेट की नई पिकअप गाड़ी का चालक अपने वाहन को घुमाने लगा. इस पर पुलिस ने खदेड़ कर पिकअप को घेर लिया और उसपर सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया.वाहन की जांच में उस पर रखी दर्जनों विदेशी शराब की बोतल कुल 26.625 लीटर जब्त किया गया है. बता दें कि भागलपुर में लगातार ऐसे खेप पकड़े जा रहे हैं.

बक्सर में 6000 लीटर अंग्रेजी शराब से लदे ट्रक के साथ तस्कर धराया

गुरूवार को बक्सर में गोपालडेरा के समीप हाइवे पर घेराबंदी कर एक कंटेनर ट्रक बरामद किया, जिसमें भारी मात्रा में अंग्रजी शराब बरामद था. शराब की खेप के साथ पुलिस ने चालक व खलासी को गिरफ्तार कर लिया है. एसडीपीओ अफाक अख्तर अंसारी ने बताया कि भारी मात्रा में शराब ले जाने की गुप्त सूचना पटना सीआईडी टीम से मिली थी. इसके आधार पर वाहनों की जांच शुरू हुई. शराब की खेप पंजाब से लेकर वीर कुंवर सिंह नया पुल के माध्यम से बड़ी आसानी से लेकर निकल आया था. उत्पाद विभाग शराब से भरी वाहन को पकड़ तक नहीं पाया.

राजस्थान का वाहन और चालक गिरफ्तार

बता दें कि उत्पाद विभाग को चकमा देकर टोल प्लाजा पर भी वाहन बड़ी आसानी से निकल आया. एसडीपीओ ने कहां कि जांच के दौरान ड्राइवर ने बताया इसमें भूसी है. दस्तावेज मांगने पर उसमें बासमती चावल दर्ज था. शक के आधार पर वाहन के जांच में भारी मात्रा में विदेशी शराब मिला. एसडीपीओ ने कहां कि शराब की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है. एसडीपीओ ने बताया कि कंटेनर में अंग्रेजी शराब की 745 पेटियों में 6,000 लीटर शराब बरामद की गई. कंटेनर पर राजस्थान का नंबर था. पुलिस ने चालक राजस्थान, बाड़मेर जिला अंतर्गत निवासी हेमराज राम एवं यशराज राम को गिरफ्तार कर लिया.

पंजाब से समस्तीपुर भेजी जा रही शराब की खेप बरामद

समस्तीपुर के सरैया थाना क्षेत्र में एनएच-722 रेवा रोड में रेवा घाट के एक लाइन होटल के समीप खड़े एक ट्रक से मंगलवार की रात पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त की़ इसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपये आंकी गयी है. वहीं ट्रक चालक सह मालिक और उप चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया. ट्रक चालक पुलिस को चकमा देने के लिए आलू के 400 बैग के बीच में विभिन्न प्रकार के साइज में चार सौ पेटी अंग्रेजी शराब रखी गयी थी, जिसे पंजाब से समस्तीपुर लायी जा रही थी़.बताया जा रहा है कि नववर्ष के जश्न के लिए शराब भेजा जा रहा था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें