1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. unlock 7 in bihar guidelines coronavirus third wave amid festival season dussehra and diwali avh

Bihar Unlock 7.0: त्योहारों से पहले आ गई नयी गाइडलाइन, इन राज्यों से आनेवालों के लिए कोरोना रिपोर्ट जरूरी

सीएम नीतीश कुमार ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद बताया है कि कोरोना से जो राज्य अधिक प्रभावित हैं, उन राज्यों से आने वाले लोगों को कोविड रिपोर्ट जमा करानी होगी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Unlock News
Bihar Unlock News
Madhav, Prabhat Khabar

बिहार में कोरोना वायरस की तीसरी लहर के खतरे के बीच नीतीश सरकार ने अनलॉक 7.0 का गाइडलाइन जारी किया है. सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में निर्णय लिया गया है कि बिहार में अब सभी बच्चों के स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों को खोला जाएगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा है कि आज कोरोना स्थिति की समीक्षा के बाद सरकार ने निर्णय लिया है कि राज्य के सभी छोटे बच्चों के स्कूल खोले जाएंगे. इसके साथ ही आंगनबाड़ी खोलने का भी ऐलान बिहार सरकार की ओर से किया गया है. वहीं त्योहार में भीड़ को मैनेज के लिए किस तरह का नियम लागू करना है, ये जिला प्रशासन को तय करने की जिम्मेदारी दी गई है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी
Twitter

इन राज्यों से आने वाले लोगों के लिए कोविड रिपोर्ट जरूरी- सीएम नीतीश कुमार ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद बताया है कि कोरोना से जो राज्य अधिक प्रभावित हैं, उन राज्यों से आने वाले लोगों को कोविड रिपोर्ट जमा करानी होगी. इसके बाद ही बिहार में एंट्री मिलेगी. बता दें कि पिछले दिनों बिहार आने वाले कई लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया था.

बता दें कि इससे पहले राज्य के मुख्य सचिव ने जिलाधिकारियों से उनके जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति, टीकाकरण के प्रगति के साथ बाजार, माल, दुकानों में भीड़भाड़ को नियंत्रित करने को लेकर अभी तक की स्थिति पर चर्चा की. जिलों की ओर से मुख्य सचिव को जानकारी दी गयी कि राज्य में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है. टीकाकरण को लेकर बताया गया कि लक्ष्य के अनुरूप जिलों को पर्याप्त वैक्सीन के डोज दिया जा रहे हैं

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें