15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाबिहार: JDU प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कांग्रेस से कहां हुई चूक, BJP प्रदेश प्रभारी ने राहुल गांधी पर बोला...

बिहार: JDU प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कांग्रेस से कहां हुई चूक, BJP प्रदेश प्रभारी ने राहुल गांधी पर बोला हमला

Bihar Political Crisis: जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. कांग्रेस के रवैये से नाराजगी जताते हुए उन्होंने वो चूक गिनाई है जिससे नुकसान इंडिया गठबंधन को पहुंचा है. जानिए क्या बोले ..

Bihar Political Crisis: बिहार में सियासी घमासान मचा हुआ है. गुरुवार से सियासी अटकलें तेज है और अब ये लगभग तय लगने लगा है कि बिहार में महागठबंधन सरकार पर ग्रहण लग चुका है. राजद, जदयू और भाजपा समेत अन्य दलों ने भी अपनी-अपनी बैठकें जारी रखी है. राजद और जदयू के बीच खटर-पटर की चर्चा के बीच अब कांग्रेस के ऊपर भी हमले तेज हो गए हैं. कांग्रेस ने बिहार में मचे सियासी भूचाल के बीच नीतीश कुमार से मांग की है कि वो बयान देकर तमाम असमंजस की स्थिति को दूर करें. वहीं इस बीच अब भाजपा ने भी कांग्रेस को निशाने पर लिया है.

कांग्रेस ने नीतीश कुमार से की मांग..

राजद सांसद मनोज झा ने जब यह बयान दिया कि राज्य की राजनीति में एक भ्रम की स्थिति बन गयी है. इस असमंजस की स्थिति को केवल नीतीश कुमार ही साफ कर सकते हैं तो उन्हें स्थिति साफ करनी चाहिए. तो कांग्रेस ने इस बयान का समर्थन किया और कांग्रेस नेता ने भी नीतीश कुमार से मांग की है कि वो असमंजस की स्थिति से पर्दा हटाएं. इस बीच भाजपा ने कांग्रेस को निशाने पर लिया है और राहुल गांधी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर सवाल खड़े किए हैं.

Also Read: बिहार: जीतनराम मांझी के घर पहुंचे सम्राट चौधरी, HAM के सभी विधायक भी मौजूद, NDA में मुलाकातों का दौर जारी
भाजपा के प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े का हमला

बिहार में वर्तमान राजनीतिक स्थिति के बीच भाजपा ने दिल्ली में अहम बैठक की थी जिसमें बिहार के प्रमुख भाजपा नेताओं को शामिल किया गया था. इधर पटना में भाजपा के विधायक दल की और कोर कमिटी की बैठक शनिवार को है. बिहार भाजपा के प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े दिल्ली से पटना पहुंचे. उन्हाेंने मीडिया से बातचीत के दौरान राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि ‘राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा है या इंडी एलाइंस तोड़ो यात्रा हो रही है ..’ बंगाल में ममता दीदी को तोड़ा. .कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह के बयान को लेकर उन्होंने पूछा कि क्या वो नीतीश कुमार को तोड़ रहे हैं. ये पता नहीं चल रहा है कि राहुल गांधी की ये भारत जोड़ो यात्रा है या इंडी गठबंधन तोड़ो यात्रा है.


कांग्रेस पर जदयू प्रदेश अध्यक्ष का हमला

इधर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कांग्रेस को निशाने पर लिया और कहा कि कांग्रेस गठबंधन की मुख्य पार्टी है. उन्हें आत्ममंथन करना चाहिए. कांग्रेस की वजह से नीतीश नाराज हुए या नहीं इस सवाल के जवाब में उमेश कुशवाहा ने कहा कि इसपर कुछ नहीं कहना लेकिन विपक्षी एकता के सूत्रधार हमारे नेता हैं. अभी की जो परिस्थिति है उसपर कांग्रेस सोचें. सबको एकमंच पर रखने की जिम्मेवारी कांग्रेस की थी. कांग्रेस को पहल करना चाहिए था कि सबको एक जगह करें और एक मंच पर रखें. कांग्रेस इसपर आत्ममंथन करें. वहीं सीट शेयरिंग को लेकर उन्होंने कहा कि हमारे नेता पहले से कहते रहे हैं कि इसे पहले क्लियर कर लिजिए. लेकिन देख लिजिए अब क्या स्थिति आयी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें