1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. udaipur murder case of kanhaiyalal death links with bhagalpur bihar as nia detained in hyderabad skt

कन्हैयालाल हत्याकांड उदयपुर: बिहार से जुड़े तार, NIA की हिरासत में भागलपुर निवासी संदिग्ध, खुलेगा राज

उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या मामले की जांच के दौरान एनआइए ने अब बिहार के भागलपुर के रहने वाले एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है. हैदराबाद में मोहम्मद मुनव्वर हुसैन अशर्फी को एनआइए ने हिरासत में लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
NIA की हिरासत में भागलपुर निवासी संदिग्ध
NIA की हिरासत में भागलपुर निवासी संदिग्ध
file pic(social media)

राजस्थान के उदयपुर में पिछले दिनों पेशे से दर्जी कन्हैयालाल की हत्या मामले का तार अब बिहार से भी जुड़ता दिख रहा है. नुपुर शर्मा के विवाद से जुड़े इस हत्याकांड मामले में एनआइए ने बिहार के भागलपुर निवासी मोहम्मद मुनव्वर हुसैन अशर्फी को हिरासत में लिया और पूछताछ की. एनआइए ने मुनव्वर अशर्फी को जयपुर में पेश होने के लिए नोटिस भी दिया है.

भागलपुर के माछीपुर का रहने वाला मुनव्वर

मोहम्मद मुनव्वर हुसैन अशर्फी का नाम सामने आया है. वो भागलपुर के माछीपुर का रहने वाला है. मंगलवार को हैदराबाद के संतोष नगर में उसे हिरासत में लिया गया. हिरासत में लेने के बाद एनआइए की टीम ने उसे 14 जुलाई को जयपुर में पुलिस अधीक्षक, एनआईए के सामने पेश होने का नोटिस दिया.

अशर्फी के घर की तलाशी

हिरासत में लिये गये मुनव्वर अशर्फी को छोड़ दिया गया है लेकिन उसे जयपुर में हाजिरी देनी होगी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हैदराबाद पहुंचे एनआइए की टीम ने अशर्फी के घर की तलाशी भी ली.

हिरासत में लेकर पूछताछ

मुनव्वर अशर्फी हैदराबाद में ही रह रहा है और वह पिछले कुछ सालों से यहां इस्लामिक मदरसा और तौहीद केंद्र चला रहा था. एनआइए ने अशर्फी को हिरासत में लेकर पूछताछ किया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कन्हैयालाल हत्याकांड से जुड़े एक संदिग्ध ने मुनव्वर अशर्फी को फोन किया था. एनआइए इस मामले की तह में जाकर जानकारी ले रही है.

मुनव्वर के ससुर ने बताया

मुनव्वर के ससुर मो इस्तियाक आलम ने भागलपुर में प्रभात खबर को बताया कि उसे इसकी जानकारी नहीं है कि एनआइए ने क्यों मुनव्वर को उठाया. बताया कि मुनव्वर से उनकी बात नहीं हो सकी है लेकिन एनआईए ने पूछताछ के बाद छोड़ दिया है. उन्होंने बताया कि मुनव्वर की दो बेटी व एक बेटा है. मुनव्वर के पिता का नाम मोहम्मद मंसूर आलम है

धर्म की शिक्षा देता है मुनव्वर

मुनव्वर के बारे में उसके ससुर ने बताया कि वो करीब 15 साल से तौहीद केंद्र चलाकर लोगों को धर्म की शिक्षा देता है. ऑनलाइन भी शिक्षा दी जाती है. उन्होंने बताया कि मुनव्वर पांच भाई है जिनमें दो भाई हैदराबाद में रहते हैं. दो भाई मुंबई में रहते हैं जबकि एक भाई भागलपुर में ही हाई स्कूल में शिक्षक हैं. बताया कि मुनव्वर आज ट्रेन से शाम तक भागलपुर अपने घर आएगा.

गौरतलब है कि भाजपा नेत्री नुपूर शर्मा के एक बयान को लेकर छिड़े विवाद के बीच राजस्थान के उदयपुर में 27 जून को पेशे से दर्जी कन्हैयालाल को मौत के घाट उतार दिया गया था. कन्हैयालाल की हत्या गला रेतकर बेहद निर्ममता से कर दी गयी और दो हत्यारों ने वीडियो जारी कर अपना जुर्म कबूला था. इस घटना को अंजाम रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद ने दिया है. अब एनआइए इस घटना से जुड़े नये खुलासे रोज कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें