1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. three ips officers including bhojpur sp transferred government issued notification asj

भोजपुर एसपी समेत तीन आइपीएस अधिकारियों का तबादला, सरकार ने जारी की अधिसूचना

राज्य सरकार ने तीन आइपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. इसमें भोजपुर के एसपी विनय तिवारी को मद्य निषेध (सीआइडी) में एसपी बनाया गया है, जबकि उनके स्थान पर मद्य निषेध इकाई के एसपी संजय कुमार सिंह को भोजपुर का नया एसपी बनाया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार सचिवालय
बिहार सचिवालय
फाइल

पटना. राज्य सरकार ने तीन आइपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. इसमें भोजपुर के एसपी विनय तिवारी को मद्य निषेध (सीआइडी) में एसपी बनाया गया है, जबकि उनके स्थान पर मद्य निषेध इकाई के एसपी संजय कुमार सिंह को भोजपुर का नया एसपी बनाया गया है. गृह विभाग ने इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है. भोजपुर के एसपी को बदले जाने के मामले में बीपीएससी प्रश्न पत्र लीक प्रकरण को जोड़ कर देखा जा रहा है.

बीएमपी-5 में नया कमांडेंट

वही पदस्थापन की प्रतीक्षा में चल रही धुरत सायली सावलाराम को बीएमपी-5 में कमांडेंट बनाया गया है. धुरत सायली सावलाराम 2010 की आईपीएस अधिकारी हैं जिन्हें बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस-5 में समादेष्टा बनाया गया है. ये काफी समय से पदस्थापना के इंतजार में थी.

अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया

2012 बैच के संजय कुमार सिंह जो वर्तमान में मद्य निषेध, अपराध अनुसंधान विभाग में पुलिस अधीक्षक हैं उन्हें भोजपुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है साथ ही समादेष्टा, अश्वारोही विशेष सशस्त्र पुलिस बल, आरा का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है, जबकि 2015 बैच के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी का तबादला मद्यनिषेध, अपराध अनुसंधान विभाग पटना किया गया है.

एक सप्ताह पहले भी हुआ था 8 का तबादला 

मालूम हो कि एक सप्ताह पहले ही सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा (आइपीएस) के आठ अफसरों का तबादला कर दिया गया था. बिहार के नवादा, बांका, मधुबनी, अरवल और लखीसराय के पुलिस अधीक्षक (एसपी) भी बदल दिए गए थे. बिहार पुलिस अकादमी, राजगीर के सहायक निदेशक हिमांशु शंकर त्रिवेदी को अरवल का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया था.

बिहार पुलिस अकादमी को मिला था सहायक निदेशक 

इसी तरह बांका के पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार गुप्ता को बिहार पुलिस अकादमी के सहायक निदेशक की नई जिम्मेदारी दी गई थी. एक सप्ताह बाद ही सोमवार को तीन और पुलिस सेवा के अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें