1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tejashwi yadav press conference on crime in bihar news attack on nitish kumar govt skt

Bihar News: बिहार में बढ़े अपराध को लेकर तेजस्वी की प्रेस कांफ्रेंस, कानून व्यवस्था पर सरकार को घेरा

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस की है और सूबे में विधि-व्यवस्था को लेकर सरकार पर हमला बोला है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में बढ़े अपराध को लेकर तेजस्वी यादव ने की प्रेस कांफ्रेंस
बिहार में बढ़े अपराध को लेकर तेजस्वी यादव ने की प्रेस कांफ्रेंस
प्रभात खबर

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पुत्र व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार पर हमला बोला. सूबे में बढ़े अपराध के मामले को सामने रखते हुए तेजस्वी यादव ने राज्य में विधि-व्यवस्था को लेकर भी सवाल खड़े किये. पूर्णिया के सरसी में कांग्रेस नेता की हत्या व मधुबनी में पत्रकार सह RTI कार्यकर्ता की हत्या का भी उन्होंने जिक्र किया.

तेजस्वी यादव ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिये सरकार पर हमला बोला. नेता प्रतिपक्ष ने लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल उठाते हुए राजद शासनकाल और नीतीश कुमार की सरकार के 15 वर्षों के अपराध के आंकड़ों का तुलनात्मक अध्ययन करने की सलाह भी दे दी. पूर्णिया में नवनिर्वाचित जिला पार्षद के पति रिंटू सिंह की सरेशाम हुई हत्या का मामला भी नेता प्रतिपक्ष ने उठाया. इस हत्याकांड में जदयू विधायक सह मंत्री के करीबी के हाथ होने के आरोप को भी उन्होंने मुद्दे के रुप में सामने रखा.

तेजस्वी ने इस मामले पर भी सवाल खड़े किये कि जब रिंटू सिंह ने पुलिस को कुछ दिनों पहले ही इस बात की शिकायत की थी कि मंत्री का भतीजा उपनर हमला कर चुका है और उसकी हत्या हो सकती है. तो पुलिस खामोश क्यों रही. मोतिहारी में पुलिस कस्टडी में मौत का मामला भी उठाया गया.जदयु के वाल्मीकिनगर से विधायक पर भी हत्या का आरोप लगाया.

कुचायकोट के विधायक अमरेंद्र पांडे उर्फ़ पप्पू पांडे पर भी तेजस्वी ने निशाना साधा और हत्याकांड के मामले पर कार्रवाई नहीं होने पर सवाल किये.साथ ही यह भी कहा कि विगत एक वर्ष में वैश्य समाज के 500 से अधिक व्यवसायियों की हत्या हुई. ज़हरीली शराब से हुई मौत के मामले को भी तेजस्वी ने उठाया. एनडीए के नेताओं के उपर अपराध के कई मामलों में लिप्त रहने का आरोप तेजस्वी यादव ने लगाया.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें