1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tej pratap yadav gave candidate in bihar by election 2021 tarapur vidhan sabha upchunav skt

Bihar News: लालू के अर्जुन और कृष्ण उपचुनाव में आमने-सामने! तेज प्रताप के संगठन से जुड़े नेता बने उम्मीदवार

राजद के अंदर फिलहाल कुछ भी सही नहीं चल रहा. कांग्रेस से दो फाड़ होने के बाद अब लालू परिवार के अंदर घमासान मचा हुआ है. एक तरफ जहां तेज प्रताप यादव को स्टार प्रचारक सूची से बाहर किया गया तो उन्होंने अपने नये संगठन के नेता को अब उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लालू के अर्जुन और कृष्ण उपचुनाव में आमने-सामने!
लालू के अर्जुन और कृष्ण उपचुनाव में आमने-सामने!
prabhat khabar

राजद के विधायक और लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अब खुलकर मोर्चा खोल दिया है. विधानसभा उपचुनाव में स्टार प्रचारक की सूची से खुद व अपनी मां राबड़ी देवी और बहन मीसा भारती का नाम गायब देख खुलकर नाराजगी जताने के बाद अब उपचुनाव में तेज प्रताप ने अपने उम्मीदवार को मैदान में उतार दिया है.

बिहार उपचुनाव 2021 में राजद के कृष्ण और अर्जुन के उम्मीदार आमने-सामने दिख गये हैं. तेजस्वी से नाराज चल रहे उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने अब तारापुर विधानसभा सीट पर अपने संगठन छात्र जनशक्ति परिषद के बैनर तले संजय कुमार को अपना उम्मादवार बना दिया है. महागठबंधन में पहले ही कांग्रेस और राजद में दो फाड़ होने के बाद दोनों के अलग-अलग उम्मीदवार मैदान में थे. अब लालू परिवार के अंदर चल रहे कलह ने राजद के लिए एक और चुनौती सामने ला दी है.

राजद के अंदर नाराज चल रहे तेज प्रताप अब खुलकर नाराजगी जताने लगे हैं. वहीं शिवानंद तिवारी ने उन्हें राजद से आउट बताकर मामले को और गरमा दिया. इसी बीच राजद ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की तो तेज प्रताप उससे गायब दिखे. जिसके बाद उन्होंने खुलकर हमला बोला. इसी बीच तेज प्रताप के द्वारा गठित नई संस्था छात्र जनशक्ति परिषद के नेता संजय कुमार ने जब शुक्रवार को नामांकन किया तो सियासी महकमे में हैरानी रह गयी. संजय कुमार ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नॉमिनेशन किया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, संजय कुमार का कहना है कि अभी छात्र जनशक्ति परिषद को चुनाव आयोग से मान्यता नहीं मिली है इसलिए वो निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरे हैं. उनका दावा है कि चुनाव प्रचार के लिए तेज प्रताप यादव भी साथ आएंगे. बताया जा रहा है कि संजय कुमार पहले राजद और कांग्रेस के अंदर भी रह चुके हैं और कांग्रेस पार्टी से टिकट लेकर विधानसभा का चुनाव भी लड़ा है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें