1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. srijan ghotala latest news as cbi and ed investigation in srijan scam bhagalpur bihar today updates skt

सृजन घोटाला: CBI और ED ने तेज की धरपकड़ तो शहर छोड़कर फरार हुए कई व्यवसायी, आरोपित खोज रहे बचने का जुगाड़

बिहार के बहुचर्चित सृजन घोटाले को लेकर सीबीआई और ईडी पिछले कुछ दिनों से भागलपुर में बेहद सक्रिय है. पहले इडी ने सृजन घोटाला मामले के मास्टरमाइंड को जेल भेजा और उसके बाद सीबीआइ की विशेष कोर्ट ने गुरुवार को आठ लोगों की गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया. जिसके बाद शहर में अभी हड़कंप मचा हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सृजन घोटाला  में CBI और ED ने तेज की धरपकड़
सृजन घोटाला में CBI और ED ने तेज की धरपकड़
फाइल

बिहार के बहुचर्चित सृजन घोटाले (Srijan Ghotala) में इन दिनों कार्रवाई एक बार फिर तेज हुई है. सीबीआई और ईडी पिछले कुछ दिनों से भागलपुर जिले में बेहद सक्रिय है. पहले प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने सृजन घोटाला मामले के मास्टरमाइंड पीके घोष को गिरफ्तार कर जेल भेजा और उसके बाद सीबीआइ की विशेष कोर्ट ने गुरुवार को आठ लोगों की गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया. जिसके बाद शहर में अभी हड़कंप मचा हुआ है.

भागलपुर में पिछले कुछ दिनों पहले सबकुछ सामान्य चल रहा था. लेकिन अचानक ईडी ने शहर के एक सीए और सृजन घोटाले (Srijan Scam) के मास्टरमाइंड में एक पीके घोष को पटना बुलाया. इस दौरान कई सवाल किये गये और गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. ईडी ने पांच दिनों की रिमांड पर लेने के बाद उनसे गहन पूछताछ शुरू कर दी है. वहीं शहर के ही दो व्यवसायी किशोर घोष और विपिन शर्मा को भी ईडी ने पूछताछ के लिए पटना बुला लिया. जिसके बाद शहर में हड़कंप मच गया.

पिछले दो दिनों से सीबीआई की टीम भागलपुर में कैंप कर रही है. सरकारी खजाने में सेंधमारी कर पैसे के गबन के मामले में आठ लोगों को आरोपित बनाकर सीबीआई ने गिरफ्तारी के लिए धरपकड़ तेज कर दी. जिसके बाद एक-एक कर तीन लोगों को अभी तक गिरफ्तार कर लिया गया है. जिसमें दो महिलाएं व एक सीए शामिल है.

सीबीआइ व इडी द्वारा की जा रही ताबड़तोड़ गिरफ्तारी से आरोपितों में खलबली मच गयी है. वैसे लोग भी कानूनविद से संपर्क करने लगे हैं, जिनके नामों का खुलासा तक नहीं हुआ है, ताकि प्रतिकूल समय आने पर अपना बचाव कर सके. कई आरोपित शहर छोड़ चुके हैं और बचने का जुगाड़ तलाशने लगे हैं.

सृजन घोटाला मामले में शुरुआती दौर में हुई गिरफ्तारी के बाद सिर्फ जांच होता देख कई लोग निश्चिंत हो गये थे, लेकिन एक बार फिर जब संपत्ति जब्ती और इसके बाद गिरफ्तारी की ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हो जाने के बाद से उन तमाम लोगों की घिग्घी बंध चुकी है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें