36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IGIMS पटना के इमरजेंसी में मरीजों को अब आसानी से मिलेगा बेड, सम्राट चौधरी ने बतायी सरकार की तैयारी..

Bihar News: पटना के IGIMS अस्पताल में अब सरकार बेडों की संख्या बढ़ाएगी. निरीक्षण के लिए पहुंचे उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी बोले..

बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के पास ही स्वास्थ्य विभाग का अभी जिम्मा है. विभाग की कमान थामने के बाद सम्राट चौधरी पहली बार पटना के IGIMS अस्पताल शुक्रवार को पहुंचे. डिप्टी सीएम ने अस्पताल का निरीक्षण किया और स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया है कि इमरजेंसी विभाग में बेडों की संख्या कम है और इस वित्तीय बजट में इस कमी को पूरा किया जाएगा. मार्च महीने में इसकी शुरुआत करा दी जाएगी.

इमरजेंसी में बढ़ाए जाएंगे बेड

शुक्रवार को पटना के IGIMS अस्पताल में औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंचे उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हमलोगों को लगातार ये शिकायत मिलती रही कि स्वास्थ्य सेवा में कुछ दिक्कत है. इमरजेंसी विभाग को लेकर मिली शिकायत के बाद देखा गया कि इमरजेंसी में मात्र 95 बेड यहां हैं. यहां बेड की संख्या बढ़ानी होगी. उन्होंने कहा कि इतना बड़ा इनफ्रास्टक्चर है, उस हिसाब से इमरजेंसी में बेड को बढ़ाना होगा. ताकि जो भी जरूरतमंद आएं उन्हें तुरंत बेड मिल सके.

मरीजों को मिलेंगी मुफ्त सुविधाएं

सम्राट चौधरी ने कहा कि अभी यहां कई अस्पताल निर्माणाधीन हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गरीबों को मुफ्त इलाज का निर्णय लिया है. अभी हम दवा उपलब्ध करा रहे हैं और अगले वित्त वर्ष से इलाज कराने वालों को पूरी तरह से मुफ्त सुविधाएं दी जाएंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें