24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Patna : लोन का झांसा देकर कारोबारी के तीन खातों से 3.2 लाख रुपये उड़ाये

साइबर शातिर ने 20 लाख का लोन देने का झांसा देकर राजीवनगर थाना क्षेत्र के कपड़ा कारोबारी संजय मिश्रा के तीन अलग-अलग खातों से 3.2 लाख रुपये निकाल लिये़. इस संबंध में संजय ने नेशनल साइबर क्राइम पोर्टल पर शिकायत दर्ज करायी है.

संवाददाता, पटना : साइबर शातिर ने राजीवनगर थाना क्षेत्र के रहने वाले संजय मिश्रा के तीन अलग-अलग खातों से 3.2 लाख रुपये की निकासी की है. इस संबंध में संजय ने नेशनल साइबर क्राइम पोर्टल पर शिकायत दर्ज करायी है. उन्होंने बताया कि एक अंजान नंबर से कॉल आया. कॉल करने वाले शख्स ने कहा कि आपको 20 लाख रुपये तक का लोन ऑफर आया है. संजय पेशे से कपड़े के कारोबारी हैं. 20 लाख का लोन ऑफर सुन तुरंत लोन की प्रक्रिया पूछने लगे. शातिर ने पहले धीरे-धीरे उनसे पहचान पत्र लिया. इसके बाद उनसे रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने के नाम पर पहले 500 रुपये खाते में डलवाया और फिर प्रोफाइल फोटो मांगकर एक लिंक पर डिटेल भरने को कहा.

पहले एक खाते से किया लिंक, इसके बाद दो अन्य खाते को भी जोड़ दिया

शातिर द्वारा वाट्सएप पर भेजे गये लिंक पर संजय ने पूरा डिटेल भर पैसा मंगाने के लिए एक खाते को जोड़ा. इसके बाद जब वह फेल कर गया, तो अन्य दो खातों को भी संजय ने जोड़ दिया. इस दौरान शातिर उनके पहले खाते से एक लाख रुपये की निकासी कर ली. इसका मैसेज जब तक वे देख पाते तब तक उनके दो अन्य खातों से भी दो लाख 20 हजार रुपये की निकासी हो गयी. सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद जब संजय ने पूछा कि आगे क्या करना होगा. इस पर शातिर ने कहा कि पैसा खाते में आने से पहले एक वैरिफिकेशन कॉल आयेगा. उस पर जानकारी देने के बाद 20 लाख आपके खाते में आ जायेंगे. इसके बाद शातिर ने फोन काट दिया. जब उन्होंने मैसेज चेक किया तो उनके होश उड़ गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें