32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजद को फिर लगा झटका, भभुआ विधायक भरत बिंद ने बदला पाला, NDA में हुए शामिल

बिहार में राजद को एक बार फिर झटका लगा है. राजद के भभुआ विधायक भरत बिंद भी एनडीए में शामिल हो रहे हैं. शुक्रवार को उन्होंने पाला बदल लिया.

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में राजद को एक बार फिर से झटका लगा है. भभुआ से राजद विधायक भरत बिंद ने भी पाला बदल लिया है. शुक्रवार को विधानसभा सत्र के दौरान वह सत्ता पक्ष के पास जाकर बैठ गये. जिसके बाद अब यह साफ हो गया है कि वह एनडीए में शामिल हो गए हैं. लेकिन अभी तक यह साफ नहीं है कि वह किस पार्टी में शामिल होंगे.

सम्राट चौधरी के साथ सदन पहुंचे राजद विधायक भरत बिंद

बिहार विधानसभा बजट सत्र के आखिरी दिन शुक्रवार को भरत बिंद सत्ता पक्ष के खेमे में आकर बैठ गये. वह बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के साथ विधानसभा पहुंचे और सदन से बाहर निकलकर वापस सम्राट चौधरी के केबिन में वापस चले गये.

नहीं थम रहा महागठबंधन में टूट का सिलसिला

बता दें कि बिहार में नीतीश कुमार ने 28 जनवरी को एनडीए के साथ सरकार बनाई थी. उसके बाद से विधायकों का महागठबंधन से टूटकर एनडीए में शामिल होने का सिलसिला थम नहीं रहा है. फ्लोर टेस्ट के दिन आरजेडी के तीन विधायक सबसे पहले पाला बदलकर एनडीए में शामिल हुए थे. इसके बाद 27 फरवरी को कांग्रेस के दो और राजद के एक विधायकों ने पाला बदल लिया. अब बजट सत्र के आखिरी दिन तेजस्वी यादव की पार्टी के एक और विधायक ने आरजेडी छोड़ दिया. इस तरह अब तक राजद के पांच और कांग्रेस के दो विधायक बगावत कर चुके हैं.

इन विधायकों ने अब तक छोड़ा महागठबंधन का साथ

  1. चेतन आनंद (आरजेडी)
  2. प्रह्लाद यादव (आरजेडी)
  3. वीना देवी (आरजेडी)
  4. संगीता देवी (आरजेडी)
  5. भारत बिंद (आरजेडी)
  6. मुरारी गौतम (कांग्रेस)
  7. सिद्धार्थ सौरव (कांग्रेस)

कौन हैं भरत बिंद ?

कैमूर जिला के रहने वाले भरत बिंद ने 2010 में जिला परिषद का चुनाव लड़ और जीतकर अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी. इसके बाद 2020 में राजद ने भभुआ विधानसभा सीट से भरत बिंद को अपना प्रत्याशी बनाया. इस चुनाव में भरत ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 10045 वोटों से शिकस्त दी. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी रिंकी पांडे को हराया.

Also Read: राजद के बागी विधायक चेतन आनंद ने कहा- खेला अभी बाकी है!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें