1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rcp singh jdu decided to be a part of modi cabinet 2021 laln singh on jdu in central cabinet minister bihar news today skt

ललन सिंह ने बताई आरसीपी के मंत्री बनने की कहानी, जानिए किसके फैसले से मोदी कैबिनेट में शामिल हुई जदयू

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
आरसीपी सिंह व ललन सिंह
आरसीपी सिंह व ललन सिंह
ट्वीटर

पूर्व मंत्री और जदयू के सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने का निर्णय राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने लिया. उनका निर्णय पार्टी का निर्णय है. श्री सिंह ने कहा कि इस निर्णय की जानकारी आरसीपी सिंह ने उन्हें दी थी. इस संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के मुद्दे पर बातचीत करने और निर्णय लेने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह अधिकृत हैं.

शनिवार को गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर से पूर्व विधायक मंजीत कुमार सिंह को जदयू में शामिल होने के बाद आयोजित समारोह के बाद पत्रकारों से बातचीत में ललन सिंह ने यह जानकारी दी. जदयू प्रदेश मुख्यालय के कर्पूरी सभागार में आयोजित समारोह में ललन सिंह ने पत्रकारों के सवालों पर कहा कि 2019 में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार थे. उस समय केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने का प्रस्ताव आया था. उस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी नेताओं से विमर्श कर मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होने का निर्णय लिया था. इस बार राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह हैं.

जब उनसे पूछा गया कि आरसीपी सिंह ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए क्या पार्टी नेताओं से विमर्श नहीं किया? इस पर ललन सिंह ने कहा कि उन्होंने निर्णय की सूचना दी थी. क्या पहले का निर्णय सही था और अब का यह निर्णय गलत है? इस पर ललन सिंह ने कहा कि इस बारे में कुछ भी कहने के लिए वे सक्षम व्यक्ति नहीं हैं.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें