1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. ram vilas paswan news ljp chief chirag paswan is more richer than ramvilas paswan know property and assets detail

जमुई के सांसद चिराग हैं 6 कंपनियों के मालिक, अब रामविलास पासवान छोड़ गए इतने करोड़ की संपत्ति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
छह बार के कैबिनेट मंत्री केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने दुनिया को अलविदा कह दिया.
छह बार के कैबिनेट मंत्री केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने दुनिया को अलविदा कह दिया.
File

Ram Vilas Paswan News: बिहार में छाए चुनावी बयार के बीच बीते गुरुवार शाम आई एक खबर के बाद लोग सकते में आ गए. छह बार के कैबिनेट मंत्री केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने दुनिया को अलविदा कह दिया. उनकी बनायी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ रही है. करीब 50 साल से राजनीति में सक्रिय रामविलास पासवान मौजूदा वक्त में संसद के उपरी सदन यानी राज्यसभा सदस्य थे.

माय नेता इन्फो.कॉम के मुताबिक, उनके अंतिम चुनावी हलफनामे ( राज्यसभा नामांकन ) के मुताबिक उनके पास 1 करोड़ 41 लाख से ज्यादा की संपत्ति है. इसमें से 1.6 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 21.30 लाख रुपये के जेवर हैं. उन्होंने यह भी बताया था कि करीब 82 लाख रुपए उनके बैंक खाते में जमा हैं. इसके अलावा पासवान के पास 22 लाख रुपए की खेती की जमीन और 13 लाख रुपए कीमत की साधारण जमीन है

पासवान पटना यूनिवर्सिटी से लॉ में ग्रेजुएट थे और एमए भी किया था. वहीं अगर बात करें चिराग पासवान की तो वो छह कंपनियों के मालिक हैं. उनके पास 1.84 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है. जमुई के सांसद चिराग पासवान के पास पटना में 90 लाख का एक बंगला है.

माय नेता इन्फो.कॉम के मुताबिक, उनके अंतिम चुनावी हलफनामे (लोकसभा चुनाव 2019) के पास 90 लाख का स्वयं अर्जित सम्पत्ति के रूप में 2009 में श्रीकृष्णा पुरी में खरीदा गया एक घर है. भूखण्ड का क्षेत्रफल 5512 वर्ग फीट के करीब है पर मकान 3307 वर्गफीट में बना है. नकद 35 हजार रुपये हैं. एसबीआई गोपालपुर (जमुई) में एक लाख 22 हजार जमा हैं.

एफडी के रूप में 11 लाख दिल्ली के सिंडिकेट बैंक में जमा हैं. एसबीआई के संसद भवन शाखा में 10 लाख 86 हजार हैं. चिराग पासवान छह कंपनी के मालिक भी . हालांकि, कंपनी की संपत्ति का ब्यौरा उपलब्ध नहीं है. उनके उपर चकाई में एक मुकदमा दर्ज है. चिराग के पास 2015 मॉडल का एक जिप्सी और 2014 मॉडल का फॉर्चुनर है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें