1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rail cum road bridge over river ganga in munger ready by may mangal pandey said nh obstacles removed within a month asj

मई तक तैयार हो जायेगा मुंगेर में गंगा नदी पर रेल सह सड़क पुल, मंगल पांडेय ने कहा- एक माह के अंदर दूर होंगी एनएच की बाधाएं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मंगल पांडेय
मंगल पांडेय

पटना. पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने मुंगेर घाट पर रेल सह सड़क पुल का निर्माण कार्य इस साल मई तक पूरा करने का निर्देश दिया है.

एनएचएआइ 14.51 किलोमीटर लंबे दो लेन पुल का निर्माण 228 करोड़ रुपये की लागत से कर रहा है. मोकामा में राजेंद्र सेतु और पटना में जेपी सेतु के बाद राज्य में गंगा नदी पर यह तीसरा रेल सह सड़क पुल होगा.

उन्होंने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री पैकेज में घोषित इस परियोजना के अंतर्गत मुंगेर में गंगा नदी पर एनएच-80 को एनएच-31 से जोड़ने के लिए मुंगेर घाट पर रेल सह सड़क पुल का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है.

इस पुल के निर्माण के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा एनएच-333 बी पहले ही घोषित किया जा चुका है.

पुल का निर्माण कार्य दिसंबर 2018 में शुरू हुआ था. वर्तमान में आधा से अधिक निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. पहुंच पथ के निर्माण के लिए भी लगभग 225 करोड़ की लागत से भू-अर्जन कार्य पूरा कर लिया गया है.

मुंगेर जिला के कुछ मौजा में असर्वेक्षित भूमि के रैयतीकरण का कार्य पूरा किया जा चुका है. राज्य के मुख्य सचिव ने भी वीसी के माध्यम से एनएच की महत्वपूर्ण परियोजनाओं के भू-अर्जन कार्य की समीक्षा करते हुए जिला पदाधिकारी, मुंगेर को एक माह के अंदर संपूर्ण कार्यक्षेत्र में बाधा रहित भूमि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

निर्माण कार्य पूरा होने के बाद उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार को जोड़ने के लिए नया सेतु उपलब्ध होगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें