1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. preparation to run 86 trains in bihar jharkhand latest news railway update news railway is preparing to run 86 trains in bihar

बिहार-झारखंड में 86 ट्रेनों को चलाने की तैयारी, पढ़िए क्या है रेलवे का पूरा प्लान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
86 ट्रेनों को चलाने की तैयारी कर रहा रेलवे
86 ट्रेनों को चलाने की तैयारी कर रहा रेलवे
Twitter

पटना. कोरोना पर ब्रेक लगने के बाद रेलवे अब कोरोना काल में बंद हुए 86 और ट्रेनों को चलाने की तैयारी शुरु कर दी है. इसको लेकर पूर्व मध्‍य रेलवे की ओर से एक प्रस्ताव रेलवे को भेजा है. प्रस्ताव पर मंजूरी मिलने के साथ ही पटरी पर ट्रेन दौड़ने लगेगी.

इस बीच यात्रियों की मांग को देखते हुए 20 नई लोकल मेमू और डेमू पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन एक- दो दिनों में शुरु करने की तैयारी की जा रही है. सभी लोकल ट्रेनों के साथ ही बची हुई एक्‍सप्रेस ट्रेनों को शुरू करने की भी रेलवे ने तैयारी किया है.

पूर्व मध्‍य रेलवे के मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार के अनुसार 86 और ट्रेनों को फिर से चलाने के लिए रेलवे बोर्ड से अनुमति मांगी गई है. इसके साथ ही 30 जोड़ी लोकल ट्रेनों का परिचालन एक ही दिन शुरू करने की भी तैयारी है. बताते चलें कि कोरोना काल से पहले पूर्व मध्य रेल के अंतर्गत 307 जोड़ी मेल-एक्सप्रेस तथा 190 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन किया जाता था. कोविड के बाद पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों के लिए फिलहाल 279 जोड़ी मेल-एक्सप्रेस तथा 74 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है.

बताते चलें कि बिहार में लोकल ट्रेनों को चलाने के लिए पिछले दो दिनों से दैनिक यात्री काफी दबाव बना रहे हैं. इसको लेकर लोकल ट्रेनें चलाने की मांग को लेकर पटना-आरा रेलखंड के सदिशोपुर स्‍टेशन पर सोमवार को लोगों ने दो घंटे तक मेमू ट्रेन को रोक कर रेल यातायात बाधित किया था. मंगलवार को भी दैनिक यात्रियों ने इसी स्‍टेशन पर दो मेमू ट्रेनों को रोक कर नई दिल्‍ली - हावड़ा मुख्‍य रेल लाइन पर यातायात रोक दिया. इसके बाद रेलवे ने कोरोना काल बंद पड़े ट्रेनों को चलाने की तैयारी शुरु कर दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें