1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. policemen are in trouble due to rain dripping water from roofs in patna bihar

बारिश में पुलिसकर्मियों का हाल बेहाल, छतों से टपक रहा पानी तिरपाल लगा कर रहे बचाव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
छतों से टपक रहा पानी तिरपाल लगा कर रहे बचाव
छतों से टपक रहा पानी तिरपाल लगा कर रहे बचाव
प्रभात खबर

पटना : दो दिन से हो रही बारिश ने पुलिस थानों से लेकर पुलिस लाइन में रहने वाले पुलिसकर्मियों का जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. शहर के नवीन पुलिस लाइन के गलियों से लेकर थानों के आसपास प्रमुख मार्गों तक जलभराव होना शुरू हो गया है. हालांकि इस बार शहर के अधिकांश थानों में अभी तक जलजमाव नहीं हुआ है. लेकिन, कंकड़बाग व कदमकुआं थाने में पानी लगना शुरू हो गया है. मुख्य रोड जलमग्न हो गये हैं. थानों में जाने वाले लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

बारिश शुरू होते ही पुलिस लाइन में रहने वाले पुलिसकर्मी व उनके परिवार के लोगों को डर सताने लगा है. जर्जर हो चुके बैरक की छतों से पानी टपक रहा है. इससे बचने के लिए पुलिसकर्मी प्लास्टिक की तिरपाल बैरक के अंदर लगाये हुए हैं. इतना ही नहीं छत के ऊपर भी पुलिस कर्मचारी प्लास्टिक डाल गुजारा कर रहे है. सबसे खराब स्थिति नवगछिया बैरक, भागलपुर बैरक, खिलाड़ी बैरक व मैग्जीन कार्यालय में है, जिसके छत टूटे हुए हैं और बारिश का पानी सीधे जवानों के बेड पर टपक रहे हैं. बैरकों के कमरों में पानी नहीं जमा हो.

कदमकुआं थाना परिसर कीचड़ में हुआ तब्दील

बारिश का पानी जमा होने की वजह से कदमकुआं थाना परिसर कीचड़ में तब्दील हो गया है. परिसर के अंदर बारिश का पानी जमा होने के साथ-साथ जगह-जगह कीचड़ लगा हुआ है. इससे पुलिसकर्मियों के साथ-साथ फरियादियों के आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यही हाल कंकड़बाग थाने का है.

थाने के अंदर बने पुलिस बैरक के अंदर पानी जमा हो गया है. कीचड़ व पानी में नहीं फंसे, इसलिए थानेदार व पेट्रोलिंग की गाड़ियां मेन रोड पर ही खड़ा की जा रही है. वहीं, पुलिस लाइन के डीएसपी अनिल कुमार ने बताया कि लाइन के अंदर पुलिस कर्मियों के लिए नये क्वॉर्टर बनाये जा रहे है. इसका निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. जो पुराने क्वार्टर हैं, उनको जर्जर घोषित कर दिया गया है. नया क्वार्टर बनते ही सभी पुलिसकर्मियों शिफ्ट कर दिया जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें