1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. pm narendra modi to come bihar as vijay kumar sinha invites on name of nitish kumar news skt

अमित शाह के बाद अब पीएम मोदी भी आएंगे बिहार, विधानसभा अध्यक्ष मिले तो सीएम नीतीश कुमार का भी हुआ जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार आने वाले हैं. विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने गुरुवार को पीएम से मुलाकात करके उन्हें बिहार आने का न्योता दिया तो पीएम मोदी ने इसपर सहमति जता दी है. सीएम नीतीश कुमार का भी इस दौरान जिक्र हुआ.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार (File Pic)
पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार (File Pic)
सोशल मीडिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार आएंगे. बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने पीएम मोदी से मुलाकात करके उन्हें विधानसभा के शताब्दी स्मृति स्तंभ का उद्घाटन करने के लिए आमंत्रित किया. जिसे प्रधानमंत्री ने स्वीकार किया और बिहार आने पर सहमति जतायी. हालांकि तिथि अभी तय नहीं की गयी है.

विधानसभा अध्यक्ष ने पीएम से की बात

गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की. विजय सिन्हा ने भारत अमृत महोत्सव के अवसर पर बिहार विधानसभा भवन शताब्दी समापन समारोह में भाग लेने के लिए उन्हें आमंत्रित किया, जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया और बिहार आने पर अपनी सहमति प्रदान की है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जिक्र

विधानसभा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री से कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी इच्छा है कि वे बिहार पधारें. उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री से बिहार विधानसभा शताब्दी स्मृति स्तंभ के उद्घाटन, शताब्दी स्मृति पार्क, बिहार विधानसभा अतिथिशाला तथा बिहार विधानसभा के सौ साल के सफर से संबंधित संग्रहालय के शिलान्यास के लिए भी अनुरोध किया है.

पीएम आएंगे बिहार, जानें क्या कहा

प्रधानमंत्री ने इन परियोजनाओं की संकल्पना के लिए विधानसभा अध्यक्ष के प्रयास को सराहनीय बताया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने सामाजिक नैतिक संकल्प अभियान के चित्र और पांच सामाजिक अभिशापों से मुक्त, वरदानों से युक्त तथा सम्मानों से पूर्ण परिवार से संबंधित चित्रों को देख कर प्रसन्नता जाहिर की. उन्होंने जिलों में बाल युवा संसद और बुद्धिजीवियों को सम्मानित करने के कार्यक्रम को सराहनीय कदम बताया.

अमित शाह हाल में ही आए बिहार 

गौरतलब है कि हाल में ही गृह मंत्री अमित शाह का भी बिहार आगमन हो चुका है. वीर कुंवर सिंह जयंती पर जगदीशपुर में उन्होंने कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने सियासी बाण भी जमकर चलाये थे. लालू-राबड़ी शासनकाल पर भी गृह मंत्री ने जमकर हमला बोला था. इस बीच अब जब जातिगत जनगणना को लेकर बिहार में सियासी पारा चढ़ा हुआ है और बिहार की राजनीति अलग-अलग मुद्दों को लेकर गरमायी हुई है उस दौरान पीएम मोदी के बिहार आने की खबर ने अब तरह-तरह की चर्चाओं को लोगों के बीच ला दिया है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें