1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. people died due to lightning in bihar cm and deputy cm expressed grief asj

बिहार में ठनके की चपेट में आने से 17 लोगों की गयी जान, सीएम व डिप्टी सीएम ने जताया शोक

ठनके की चपेट में आने से मंगलवार को पूर्वी चंपारण में तीन, पश्चिम चंपारण में दो, मुजफ्फरपुर में दो, सारण में पांच, भोजपुर में चार व नवादा में एक की मौत हो गयी. पूर्वी चंपारण के पलनवा थाने की परसौना तपसी पंचायत स्थित गाद बहुवारी गांव में अर्फा खातून व मोहम्मद दानिश की मौत हो गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ठनके को लेकर डेंजर जोन में बिहार
ठनके को लेकर डेंजर जोन में बिहार
ट्वीटर

पटना. ठनके की चपेट में आने से मंगलवार को पूर्वी चंपारण में तीन, पश्चिम चंपारण में दो, मुजफ्फरपुर में दो, सारण में पांच, भोजपुर में चार व नवादा में एक की मौत हो गयी. पूर्वी चंपारण के पलनवा थाने की परसौना तपसी पंचायत स्थित गाद बहुवारी गांव में अर्फा खातून व मोहम्मद दानिश की मौत हो गयी.

सुगौली में एक की मौत

इधर, सुगौली में किशोर रामायण कुमार की की जान चली गयी. पश्चिम चंपारण के नौतन में नारायण महतो व मझौलिया क्षेत्र की रतनमाला पंचायत के वार्ड नंबर 10 में रूखी देवी तथा मुजफ्फरपुर जिले के बोचहां थाना क्षेत्र के बसंत राय व मोतीपुर में एक किशोर की मौत हो गयी.

सारण में पांच लोगों की गयी जान

इधर, सारण के भेल्दी व दाउदपुर में ठनके से पांच लोगों की मौत हो गयी. भेल्दी थाना क्षेत्र में विकेश कुमार मांझी, नाजिया खातून, दाउदपुर थाना क्षेत्र के समतापार व कोहड़ा मठिया स्थित पावर सब स्टेशन के मध्य ठनका गिरने युवक ओम पुरी उर्फ छोटू तथा बरेजा गांव में राजकुमार यादव व तरियापुर प्रखंड के टरवा गांव निवासी कलावति देवी और उसकी सात माह की बेटी रोशनी कुमारी की मौत हो गयी.

भोजपुर में दो की मौत

इधर, भोजपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कड़रा गांव व संदेश थाना क्षेत्र के रेपुरा गांव में किसान व युवक की जान चली गयी. आरा नगर थाना क्षेत्र के अहिरपुरवा मुहल्ले में किसान वीरेंद्र यादव और अगिआंव बाजार थाने के बघउड नारायणपुर गांव में हरेंद्र पासवान की मौत हो गयी. इधर, नवादा जिले के कौआकोल के फुलडीह में 32 वर्षीय आबिद खान की मौत वज्रपात से हो गयी.

सीएम व डिप्टी सीएम ने जताया शोक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ठनके से मौत पर दुख जताया है. सीएम ने लोगों से अपील की कि खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें और आपदा प्रबंधन विभाग के सुझावों का पालन करें. मृतकों के परिजनों को चार–चार लाख मुआवजा दिया जायेगा. इधर, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने भी गहरा शोक व्यक्त किया है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें