1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna police arrested fraud in taking many vehicles and money in bihar crime news skt

Patna News: कभी CBI तो कभी ED का अधिकारी बता करोड़ों रुपये ठगा, पुलिस ने दबोचा तो थाने में लग गयी भीड़

पटना पुलिस ने एक ऐसे ठग को दबोचा है जो कभी खुद को ईडी का अधिकारी बताता तो कभी सीबीआई का. लोगों को भ्रम में रखकर उनकी गाड़िया किराये पर लेता और अपराधी को दे देता. करोड़ों रुपये ठगने वाले इस नटवरलाल की जानें कहानी...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नटवरलाल सागर नारायण
नटवरलाल सागर नारायण
प्रभात खबर

अपने आप को कभी सीबीआई तो कभी ईडी के अधिकारी बताकर लोगों से नगद और भाड़े पर कार लेकर फरार हो जाने वाले एक शातिर ठग को फुलवारी शरीफ थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार जालसाज अपने को एक कंपनी का एजेंट बताकर तो कभी बड़ा ऑफ़िसर बनकर लोगों से उनकी महंगी गाड़ियां किराए पर लगाने के नाम से हायर कर लेता था.

लोगों को विश्वास में लेने के लिए जालसाज सागर नारायण अपने आप को सीबीआई, ईडी, आईबी, इलेक्शन कमिश्नर सहित कई विभागों का झांसा देकर गाड़ी को विभाग में चलाने की बात कहता था. वहीं इसकी गिरफ्तारी की खबर सुनते ही 50 से अधिकतर लोग थाना पहुंचे. ये सभी लोग ठगी का शिकार हो चुके थे पुलिस ने ठग को जेल भेज दिया है. सागर के खिलाफ पटना के रूपसपुर, बुद्धा कॉलोनी, कंकड़बाग, पाटलिपुत्र सहित बिहार के अलग-अलग कई थानों में मामला दर्ज है. बिहार के कई थानों की पुलिस सागर को कई महीनों से तलाश कर रही थी.

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार सागर नारायण तिवारी का संबंध कई अपराधिक गिरोह से भी है. कई गाड़ी को सागर नारायण तिवारी ने अपराधियों के हाथों बेच डाला था. सितंबर महीने में पाटलिपुत्र थाना अंतर्गत उस गाड़ी से अपराधियों द्वारा एक हत्या को अंजाम दिया गया और फिर पुलिस ने गाड़ी को जब्त कर थाने में लगा दिया. कई लोगों ने यह भी बताया कि उनकी गाड़ी को हायर कर सागर कई गलत कामों में जैसे शराब की तस्करी , गांजे की तस्करी , हत्या जैसे कामों के लिए अपराधियों के हाथों बेच डालता था.

आरोपित सागर नारायण तिवारी कई कंपनियों से महंगी-महंगी गाड़ियां दिलवाने के नाम पर दर्जनों लोगों से मोटी रकम की उगाही भी कर चुका है। फुलवारी शरीफ थाना पहुंचे चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि वर्ष 2020 में उनसे गाड़ी दिलवाने के नाम पर 7 लाख 50 हजार रुपए की उगाही भी कर चुका है. पीड़ित भारत भूषण ने बताया कि उनसे लगभग 5 लाख रुपए की उगाही कर चुका है. इसके अलावा एक बीएसएफ के जवान भवानी सिंह से भी 1 माह पहले इसने कंपनी में गाड़ी लगाने के नाम पर लाखों रुपए ठग लिया.

फुलवारी शरीफ थाने कि पुलिस को सूचना मिली कि लोगों को ठग कर फरार होने वाला सागर नारायण तिवारी फुलवारी शरीफ के पेठिया बाजार में आया हुआ है. शातिर ठग सागर नारायण तिवारी पेठिया बाजार में एक शख्स को अपने प्रलोभन के जाल में फंसाने की फिराक में लगा था तभी वहां पुलिस की टीम या धमकी और उसे दबोच लिया. पुलिस के सामने उसने रौब भी दिखाया लेकिन दबोचा गया और जेल भेजा गया. करीब 4 करोड़ की ठगी करने का मामला सामने आया है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें