1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna crime news firing in durga puja mela 2021 bihar latest news of molestation skt

Patna:पटना में प्रशासन की सख्ती के बाद भी मेले में छेड़खानी! विरोध करने पर की फायरिंग, 2 जख्मी

पटना में विजयादशमी के अवसर पर लगे मेला देखने के दौरान दो खेमे के लोग आपस में उलझ गये. कुछ मनचलों के गलत हरकत का विरोध करने पर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी जिसमें दो लोग जख्मी हो गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
प्रभात खबर

प्रशासन की तमाम तैयारियों के बाद भी पटना में विजयादशमी के मेले में शुक्रवार को मनचलों ने जमकर उत्पात मचाया और फायरिंग की. जानकारी के अनुसार, दो खेमों में विवाद हुआ. जिसके बाद मनचलों के द्वारा फायरिंग की गई. गोली लगने से दो लोग घायल हो गये हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पालीगंज थाने के पास दुर्गा पूजा मेला में ये घटना घटी है. चंदौस मोड़ के पास दुर्गा पूजा के अवसर पर बड़े स्तर पर दुर्गा पूजा का आयोजन होता है. शुक्रवार को स्थानीय महिलाएं मूर्ति विसर्जन देखने निकली थीं. इसी दौरान कुछ मनचलों ने महिलाओं को परेशान करना शुरू कर दिया. लड़कियों पर फब्तियां कसने लगे व उनसे छेड़छाड़ करने लगे. जिसके बाद महिलाओं के परिवारजनों को गुस्सा आया और उन्होंने मनचलों के इस हरकत का विरोध किया.

बताया जा रहा है कि जब महिलाओं के परिवारजनों ने उन मनचलों को समझाना चाहा और उनके गलत हरकतों का विरोध किया तो आसपास के कई असमाजिक तत्व वहां जमा हो गये. सभी लोग मनचलों का बचाव करने लगे व महिलाओं के परिजनों पर ही गुस्सा होने लगे. जिसके बाद मामला और बिगड़ गया और मनचलों व उनके समर्थन में आए असमाजिक तत्वों ने फायरिंग शुरू कर दी.

फायरिंग होते ही मेले में भगदड़ मच गयी और लोग अपनी जान बचाने इधर-उधर भागने लगे. फायरिंग में पालीगंज निवासी पिंकू कुमार (45 वर्ष) और चिंकू कुमार (20 वर्ष) को गोली लगने की बात भी सामने आ रही है. दोनों घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. वहीं मामले की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची. पुलिस पूरे मामले की जांच कर बदमाशों को दबोचने के लिए अपनी तैयारी कर रही है.

बता दें कि दुर्गा पूजा को लेकर पटना जिला प्रशासन ने अपनी मजबूत तैयारी का दावा किया था. सुरक्षा के लिए जिले को 13 जोन में बांट कर दुर्गापूजा से जुड़े सभी प्रमुख प्वाइंट पर मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल तैनात किये गये.

डीएम ने निर्देश दिया था कि असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखी जाये. दोषियों की पहचान कर उन पर कठोर कार्रवाई की जाये. पूजा में घूमने के लिए निकलने वालों खासतौर से महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त इंतजाम करने की बात भी कही गयी थी. निर्देशित किया गया था कि पूजा के दौरान सभी एसडीओ और एसडीपीओ अपने-अपने इलाके में विधि व्यवस्था को बनाये रखने के लिए आवश्यक कार्रवाई करें.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें