1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. passengers will no longer have trouble at patna airport manual verification to start know new process of id verification at airport skt

Patna Airport News: पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों को अब नहीं होगी परेशानी, मैनुअल होगा आईडी वेरीफिकेशन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

पटना एयरपोर्ट(Patna Airport) पर यात्रियों का आइडी वेरीफिकेशन जल्द मैनुअली होगी. एयरपोर्ट पर पिछले कुछ दिनों से कोहरे के कारण विमानों के देर होने का सिलसिला जारी है और कई विमानों के कम अंतराल पर लैंड टेकऑफ होने से वहां काफी भीड़ हो रही है. इससे यात्रियों को हो रही असुविधा से निबटने के लिए नवगठित समिति ने एयरपोर्ट पर उनके पहचान पत्र की इलेक्ट्रॉनिकली हो रही जांच को भी एयरपोर्ट पर लंबी रह रही कतार की एक बड़ी वजह बताते हुए इसे समाप्त करने का सुझाव दिया है.

सात सदस्यीय विशेषज्ञ समिति की मानें तो इलेक्ट्रॉनिकली एक यात्री के आइडी कार्ड को रीड करने में औसतन दो मिनट का समय लगता है जबकि यही काम मैनुअली औसतन एक मिनट में किया जा सकता है. इसप्रकार जितने समय में एक यात्री का आइडी वेरीफिकेशन होता है उतने में दो यात्री का आइडी वेरीफिकेशन हो जायेगा और इसी के साथ सिक्युरिटी चेक इन के कतार की लंबाई छोटी होती जायेगी.

मैनुअली आइडी चेकिंग को तेजी से करने के लिए अधिक संख्या में टर्मिनल में सिपाहियों की तैनाती करने का भी समिति ने सुझाव दिया है. साथ ही लगेज स्क्रीनिंग और एक्सरे काउंटरों को भी बढ़ाने को कहा है ताकि वहां भी कतार को छोटा किया जा सके. एयरपोर्ट निदेशक भूपेश नेगी ने 15 जनवरी के बाद इस दिशा में काम करने की बात कही है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें