1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. opposition has made a strategy nda is also ready to answer congress oppose agneepath inside and outside the house rdy

विपक्ष ने बनायी रणनीति, एनडीए भी जवाब देने को तैयार, ‘अग्निपथ’ का कांग्रेस सदन के अंदर व बाहर करेगी विरोध

कांग्रेस के अधिकतर विधायक दिल्ली में जमे हैं. फिलहाल मॉनसून सत्र को लेकर पार्टी विधायक दल की बैठक की तिथि तय नहीं हो पायी है. पार्टी विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस दोनों सदनों में अग्निपथ योजना के खिलाफ सड़क पर उतरे छात्रों पर दर्ज मुकदमे को लेकर सरकार को घेरेगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार विधान परिषद
बिहार विधान परिषद
prabhat khaabr

पटना. विधानमंडल के मॉनसून सत्र शुक्रवार से आरंभ हो रहे है. इस बार हंगामेदार होने के आसार हैं. मॉनसून सत्र के दौरान विपक्ष के हमले का करारा जवाब देने के लिए सत्ताधारी पार्टी भाजपा विधायक दल की बैठक शुक्रवार को दोपहर प्रदेश कार्यालय में आयोजित की गयी है. दोपहर एक बजे से आरंभ होने वाली इस बैठक में भाजपा कोटे के सभी मंत्री, सभी विधायक और विधान पार्षद शामिल होंगे. दूसरी ओर सत्र के पहले दिन मुख्य विपक्षी दल राजद ने सदन की कार्यवाही आरंभ होने के पहले विधायक दल की बैठक बुलायी है. पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर आयोजित होने वाली इस बैठक में दोनों सदनों में सरकार को जनहित के मामले में घेरने की रणनीति बनायी जायेगी.

कांग्रेस के सभी विधायक दिल्ली में

कांग्रेस के अधिकतर विधायक दिल्ली में जमे हैं. फिलहाल मॉनसून सत्र को लेकर पार्टी विधायक दल की बैठक की तिथि तय नहीं हो पायी है. पार्टी विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस दोनों सदनों में अग्निपथ योजना के खिलाफ सड़क पर उतरे छात्रों पर दर्ज मुकदमे को लेकर सरकार को घेरेगी. छात्रों पर दर्ज मुकदमे को लेकर सरकार को घेरेगी. इधर, विधानमंडल दल के नेता अजीत कुमार शर्मा ने बताया कांग्रेस के सभी विधायक व विधान परिषद सदस्य 27 जून को सदन के अंदर और सदन के बाहर शांतिपूर्ण तरीके से लोक सत्याग्रह के माध्यम में विरोध करेंगे. उन्होंने बताया कि अग्निपथ योजना युवाओं को धोखा देनेवाली योजना है.

वाम दल अग्निपथ योजना और गरीबों को बेघर करने का मामला उठायेंगे

माॅनसून सत्र को लेकर भाकपा राज्य सचिव रामनरेश पांडे ने बताया कि सत्र के दौरान अग्निपथ योजना को वापस लेने, गरीबों के घरों पर बुलडोजर चलाने और गरीबों का राशन कार्ड से नाम काटने का मामला उठाया जायेगा. माकपा विधायक दल के नेता अजय कुमार ने कहा कि अग्निपथ योजना, मऊ में एक ही परिवार के पांच लोगों के द्वारा की गयी आत्महत्या व राशन कार्ड से लोगों का नाम काटने का मुद्दा उठाया जायेगा. साथ ही, बिहार में बढ़ते अपराध पर भी राज्य सरकार से जवाब मांगा जायेगा. भाकपा-माले विधायक दल के लिए अग्निपथ योजना के खिलाफ विधानसभा से प्रस्ताव पारित करवाने का सवाल प्रमुख सवाल होगा.

विधायक दल के नेता महबूब आलम ने कहा कि रोजगार के सवाल पर सरकारें लगातार छात्र-युवाओं से विश्वासघात कर रही है. बिहार सरकार ने भी 19 लाख रोजगार का वादा किया था, जो आज तक पूरा नहीं हो सका.बैठक में राज्य सचिव कुणाल, प्रभारी राजाराम सिंह, विधायक दल के नेता महबूब आलम, उपनेता सत्यदेव राम, सचेतक अरुण सिंह, सुदामा प्रसाद, महानंद सिंह, मनोज मंजिल, संदीप सौरभ, रामबलि सिंह यादव और वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें