21.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाबिहार में सियासी हलचल के बीच तेजस्वी यादव पर पहली बार बोले नीतीश कुमार, राजभवन में सीएम ने दिया...

बिहार में सियासी हलचल के बीच तेजस्वी यादव पर पहली बार बोले नीतीश कुमार, राजभवन में सीएम ने दिया बयान..

बिहार में सियासी उलटफेर के कयासों के गरम बाजार के बीच जब तेजस्वी यादव राजभवन में आयोजित टी पार्टी में नहीं पहुंचे तो पत्रकारों ने नीतीश कुमार से इसकी वजह पूछी. सीएम ने पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी.

बिहार में सियासी कयासों का दौर गुरुवार से जारी है. प्रदेश में सियासी संकट के माहौल बनते दिख रहे हैं. एनडीए और महागठबंधन की गतिविधियों को देखकर ऐसी आशंका लग रही है कि सूबे में फिर एकबार सियासी उलटफेर हो सकता है. जदयू, राजद और भाजपा अपनी-अपनी तैयारी में भी इसे लेकर जुटी है. वहीं शुक्रवार को गणतंत्र दिवस समारोह के बाद राज्यपाल राजेंद विश्वनाथ आर्लेकर की ओर से आयोजित टी पार्टी में सीएम नीतीश कुमार राजभवन पहुंचे. तेजस्वी यादव और विधानसभा अध्यक्ष भी इस कार्यक्रम में नहीं पहुंचे. जिसपर सीएम नीतीश कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

राजभवन में बोले नीतीश कुमार..

शुक्रवार को राजभवन में टी पार्टी का आयोजन था. गणतंत्र दिवस की संध्या पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने साथी मंत्री अशोक चौधरी के साथ इस पार्टी में पहुंचे. गठबंधन में दरार की शंका के बीच जब तेजस्वी यादव ने ऐसे आयोजन से दूरी बनायी तो पत्रकारों ने सीएम नीतीश कुमार से इसकी वजह जाननी चाही. जिसपर मुख्यमंत्री ने कहा कि आयोजन में जो नहीं आए हैं आप उनसे जाकर वजह पूछिए.


बिहार में अटकलों का बाजार गरम

बता दें कि बिहार में सियासी माहौल गुरुवार से कुछ ऐसा हो चुका है कि लोग अभी तक पूरी स्थिति को समझ नहीं पा रहे हैं. गुरुवार को नीतीश कैबिनेट बैठक भी पूर्व की तरह नहीं हुई और बिना किसी एजेंडे पर मुहर लगाए कुछ ही मिनटों में बैठक संपन्न कर ली गयी. इधर महागठबंधन में दरार की आशंका की खबर सियासी गलियारों में जंगल में आग की तरह फैली. इसी बीच भाजपा ने अपने प्रमुख नेताओं को फौरन दिल्ली तलब किया. गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर देर रात तक बैठक चली. बैठक के बाद मंत्री नित्यानंद राय पूर्व सीएम जीतन राम मांझी से मिलने पहुंच गए.

Also Read: नीतीश कुमार पहुंचे राजभवन, मनोज झा बोले- बिहार में असमंजस की स्थिति, कन्फ्यूजन दूर करें सीएम
बिहार में सियासी उथल-पुथल

इधर, पटना में जदयू और राजद के नेताओं की बैठक भी हुई. सीएम आवास में जदयू के नेता तो राबड़ी आवास में राजद के प्रमुख नेता पहुंच गए. इस बीच अब एनडीए के घटक दलों के प्रमुख नेताओं का दावा है कि बिहार में कुछ उलटफेर होने वाला है. भाजपा के एक विधायक ने खुलकर बयान दिया कि नीतीश कुमार अब फिर एनडीए के साथ आने वाले हैं. इधर सीएम नीतीश कुमार गणतंत्र दिवस की संध्या पर आयोजित टी-पार्टी में राजभवन पहुंचे तो एनडीए के नेताओं से काफी खुश मिजाजी में मिलते दिखे. जबकि तेजस्वी यादव राजभवन के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए. इस बीच अब राजद के सांसद मनोज झा ने भी प्रतिक्रिया दे दी है और उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें