1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nit patna to hold online examinations from july 13 schedule released

एनआइटी पटना में 13 जुलाई से होंगी ऑनलाइन परीक्षाएं, शेड्यूल जारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एनआइटी पटना में 13 जुलाई से होंगी ऑनलाइन परीक्षाएं
एनआइटी पटना में 13 जुलाई से होंगी ऑनलाइन परीक्षाएं
प्रभात खबर

पटना : एनआइटी पटना में कुछ परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित कराने की तैयारी चल रही है. परीक्षा 13 जुलाई से शुरू हो जायेगी. इस संबंध में सभी स्टूडेंट्स को जानकारी दे दी गयी है. एंड सेमेस्टर के साथ-साथ जनवरी से जून सेमेस्टर की परीक्षा ऑनलाइन मोड़ में ली जायेगी. परीक्षा शेड्यूल जारी कर दिया गया है. बीआर्क और बीटेक के सभी विभागों की परीक्षा के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. यूजी, पीजी के फाइनल इयर को छोड़कर सभी परीक्षाएं ऑनलाइन होगी. पीएचडी की परीक्षा के लिए भी शेड्यूल जारी कर दिया गया है.

परीक्षा के लिए माइक्रोसॉफ्ट टीम का उपयोग किया जायेगा. दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक परीक्षा ली जायेगी. तीन बजे से 3:30 बजे तक आधे घंटे स्कैंड आंसर शीट को अपलोड करने का वक्त दिया जायेगा. स्टूडेंट्स को कहा गया है कि वे 11:45 तक रिपोर्ट करेंगे 12 बजे से परीक्षा शुरू होगी. यूजी पीजी मिला कर 12523 स्टूडेंट्स परीक्षा परीक्षा में शामिल होंगे. स्टूडेंट्स की कॉपियों का मूल्यांकन भी ऑनलाइन होगा.

एनआइटी के डीन एकेडमिक एसके वर्मा ने कहा कि प्रैक्टिकल पेपर का मूल्यांकन भी ऑनलाइन किया जायेगा. मूल्यांकन के लिए वेटेज की घोषणा भी कर दी गयी है. एंड सेम एग्जाम को 40 प्रतिशत, मिड सेम एग्जाम को 40 प्रतिशत और क्लास टेस्ट असाइनमेंट को 20 प्रतिशत वेटेज दिया जायेगा. वहीं, एनआइटी पटना पीएचडी कर रहे स्टूडेंट्स को कहा गया है कि वे अगर कैंपस आकर रिसर्च वर्क पूरा करना चाहते हैं तो कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें