1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nigrani rain on superintendent of excise and prohibition department motihari avinash sharab case skt

Bihar: मोतिहारी में तैनात उत्पाद एवं मद्यनिषेध विभाग के अधीक्षक के ठिकानों पर रेड, आय से अधिक संपत्ति का मामला

बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों के ऊपर एकबार फिर बड़ी कार्रवाई की गई है. विशेष निगरानी ईकाई ने उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के अधीक्षक के अविनाश प्रकाश के ठिकानों पर रेड मारा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मोतिहारी में तैनात उत्पाद एवं मद्यनिषेध विभाग के अधीक्षक के ठिकानों पर रेड
मोतिहारी में तैनात उत्पाद एवं मद्यनिषेध विभाग के अधीक्षक के ठिकानों पर रेड
प्रभात खबर

बिहार में विशेष निगरानी ईकाई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इस बार फिर एक अधिकारी पर शिकंजा कसा है. एसवीयू ने शराब मामले में कार्रवाई करते हुए उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के अधीक्षक के अविनाश प्रकाश के ठिकानों पर रेड मारा है. अविनाश प्रकाश मोतिहारी में अधीक्षक के तौर पर तैनात हैं. आय से अधिक संपत्ति बनाने के मामले में छापेमारी की गई है.

बुधवार को विशेष निगरानी इकाई ने अनिवाश प्रकाश के ऊपर शिकंजा कसा और एक साथ तीन ठिकानों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई. मोतिहारी, पटना और खगड़िया के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. अविनाश प्रकाश के ऊपर आय से अधिक संपत्ति मामले में केस दर्ज किया गया था. बता दें कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है और अधीक्षक पर राज्य सरकार की शराब नीति को कमजोर करने का भी आरोप लगा है.

निरानी कोर्ट से सर्च वारंट लेने के बाद विशेष निगरानी इकाई ने ये कार्रवाई की है. अधिक्षक अविनाश प्रकाश मोतिहारी में तैनात हैं. बता दें कि शराब मामले में बिहार में ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है. एकतरफ तो शराब के माफियाओं पर शिकंजा कसा जा रहा है वहीं दूसरी तरफ शराब के काले कारोबार में लिप्त अधिकारियों पर भी निगरानी का हथौड़ा चला है.

बताया जा रहा है कि पटना के जिस ठिकाने पर छापेमारी की जा रही है वहां अधीक्षक ने आलीशान मकान तैयार किया है. जिसमें कुछ फ्लोर अभी बन भी रहा है. वहीं खगड़िया के चित्रगुप्त नगर में भी आलिशान बंगले में छापा मारा गया है. बंगला के बाहर काफी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं. इससे पहले बालू मामले में कई कार्रवाई हुई और अधिकारी नपे हैं लेकिन अब शराब मामले में भी भ्रष्ट अधिकारियों पर शिकंजा कसा जा रहा है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें