1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. new cases were reported in bihar on saturday the number of infected with corona virus increased to 2263 11 people have died so far

बिहार में शनिवार को 97 नये मामले सामने आये, कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़ कर हुई 2,263, अब तक 11 लोगों की हुई मौत

By Kaushal Kishor
Updated Date
IMAGE
IMAGE
PRABHAT KHABAR GRAPHICS.

पटना : बिहार में अब तक कोरोना वायरस से 2263 लोग संक्रमित पाये गये हैं. वहीं, कोरोना वायरस से बिहार में मौत का आंकड़ा 11 पहुंच चुका है. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से बिहार पहुंचने के कुछ घंटे बाद ही एक प्रवासी श्रमिक की मौत को राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस से मौत का मामला बताया है. मालूम हो कि प्रवासी श्रमिक तीन दिन पहले ही बिहार लौटा था.

बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को पहले अपडेट की जानकारी देते हुए बताया कि सूबे में 97 और लोगों में संक्रमण पाया गया है. इनमें वैशाली में 23, मधुबनी में 14, कटिहार में 13, खगड़िया में 12, सुपौल में 10, पटना में सात, बेगूसराय में पांच, सिवान में तीन, नवादा में तीन, गया में दो, लखीसराय में दो, जमुई में एक, औरंगाबाद में एक और नालंदा में एक मामले सामने आये हैं.

इससे पहले राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि संक्रमण के 179 नये मामले सामने शुक्रवार को सामने आये थे. इससे संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2,166 हो गयी थी. इनमें मधुबनी में 34, बेगूसराय में 23, कटिहार में 19, खगड़िया में 14, बक्सर में 13, समस्तीपुर में 10, पटना में नौ, गोपालगंज में नौ, पूर्वी चंपारण में सात, गया में सात, सारण में छह, पश्चिमी चंपारण में पांच, सीतामढ़ी में पांच, नवादा में तीन, मुजफ्फरपुर में तीन, मुंगेर में तीन, मधेपुरा में दो, भागलपुर में दो, अरवल में एक, सुपौल में एक, वैशाली में एक, अरवल में एक और कैमूर में एक कोरोना मरीज शामिल हैं.

बिहार में अब तक कुल 11 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है. इनमें पटना, वैशाली और खगड़िया में दो-दो, मुंगेर, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, बेगूसराय और रोहतास में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार खगड़िया जिले में 11वें मरीज की मौत हुई है. वह पिछले मंगलवार को एक विशेष ट्रेन से आया था. उसे तेज बुखार था. बिहार पहुंचने के कुछ घंटे के भीतर ही उसकी मौत हो गयी थी. उसके बाद उसका नमूना जांच के लिए भेजा गया था. रिपोर्ट में व्यक्ति की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण होने की पुष्टि हुई है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें