1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lpg gas price today in bihar as rate of gas cylinder increased read petrol diesel price hike in patna skt

LPG Cylinder Price: बिहार में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत अब 1000 के पार, पेट्रोल- डीजल के दाम भी बढ़े

करीब 6 महीने के बाद अब घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में फिर एक बार इजाफा हुआ है. पटना में अब ये हजार रुपये से अधिक में मिल रहा है. जानिये पेट्रोल-डीजल की कीमत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
LPG Gas Cylinder Price: बिहार में गैस सिलेंडर और पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा
LPG Gas Cylinder Price: बिहार में गैस सिलेंडर और पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा
प्रभात खबर

Lpg Gas Price Today: छह महीने बाद रसोई गैस सिलिंडर की कीमत 50 रुपये बढ़ गयी है. अब पटना में एलपीजी गैस सिलिंडर की कीमत 1048 रुपये हो गयी है. छह अक्‍तूबर से 14.2 किलो का रसोई गैस सिलिंडर पटना में 998 रुपये में बिक रहा था. वहीं 19 किलो के कॉमर्शियल गैस सिलिंडर के दाम में आठ रुपये की कमी हुई. कॉमर्शियल गैस सिलिंडर की कीमत 2,236 रुपये से घट कर 2,228 रुपये हो गयी है. नयी दरें मंगलवार से प्रभावी होंगी.

पेट्रोल के दाम 81 पैसे व डीजल के दाम 80 पैसे बढ़े

लगभग तीन माह बाद पेट्रोल के दाम 81 पैसे और डीजल के दाम 80 पैसे प्रति लीटर बढ़ गये हैं. नयी दरें मंगलवार से लागू होंगी. पटना में पेट्रोल की कीमत अब 106.72 रुपये और डीजल की कीमत 91.90 रुपये प्रति लीटर हो गयी है. सोमवार को पेट्रोल की 105.91 रुपये और डीजल की कीमत 91. 10 रुपये प्रति‍ लीटर थी.

देशभर में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

बता दें कि देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा हुआ है.137 दिन स्थिर रहने के बाद अब फिर दोनों के दाम बढ़े हैं. दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत अब 95.41 रुपये के बदले 96.21 रुपये हो गयी है. वहीं डीजल के दाम अब 86.67 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 87.47 रुपये प्रति लीटर हो गये हैं. इससे पहले पेट्रोल और डीजल के खुदरा मूल्य में बढ़ोतरी 4 नवंबर, 2021 को हुई थी.

रसोई गैस सब्‍स‍िडी नहीं मिलने पर करें ये काम..

वहीं घरेलू गैस सिलेंडर के रेट भी अब बढ़े हैं. घरेलू एलपीजी सिलेंडर के रेट इससे पहले 6 अक्टूबर 2021 को बदले थे. बता दें कि रसोई गैस की कीमतों को लेकर हर महीने की 1 तारीख को समीक्षा की जाती है. लेकिन इस बार ये महीने के अंत में ही हुआ है.समीक्षा के बाद रसोई गैस की कीमत को लेकर पेट्रोलियम कंपनी फैसला लेती है. अगर आपको रसोइ गैस की सब्सिडी नहीं मिल रही या फिर नाम मात्र की राशि मिल रही है तो हमारी इस खबर को जरुर पढ़ें.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें