1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lalu yadav to decide rajya sabha election and mlc election rjd candidate name skt

Bihar: लालू यादव तय करेंगे राज्यसभा और MLC चुनाव के लिए RJD प्रत्याशी, जानिये किन दो नामों की है चर्चा

राजद के राज्य और केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में मंगलवार को यह तय किया गया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ही सात एमएलसी और राज्य सभा की दो सीटों के प्रत्याशी तय करेंगे. हालांकि राज्यसभा के लिए दो नामों की चर्चा जोरों पर है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव
file pic

राजद के राज्य और केंद्रीय संसदीय बोर्ड की मंगलवार को हुई बैठक में सात एमएलसी और राज्य सभा की दो सीटों के प्रत्याशी चयन के लिए सर्व सम्मति से राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद को अधिकृत किया. राजद के प्रदेश कार्यालय में विधान परिषद में नेता विरोधी दल राबड़ी देवी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक प्रत्याशियों को लेकर औपचारिक विचार मंथन किया किया. अंत में निर्णय लिया कि इस मामले में अंतिम निर्णय लालू प्रसाद करेंगे.

राज्य संसदीय बोर्ड की बैठक, केंद्रीय संसदीय समिति की मुहर

इस बैठक में एमएलसी और राज्य सभा चुनाव में महागठबंधन के घटक दलों की हिस्सेदारी पर भी निर्णय लेने के लिए राजद सुप्रीमो को अधिकृत किया गया. इससे पहले राजद के वरिष्ठ नेता अवध बिहारी चौधरी की अध्यक्षता में राज्य संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. जिसमें एक लाइन के प्रस्ताव मसलन प्रत्याशी चयन का निर्णय राष्ट्रीय अध्यक्ष करें, को सर्व सम्मति से पास कर केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेज दिया गया. इसी प्रस्ताव पर औपचारिक चर्चा के बाद केंद्रीय संसदीय समिति ने अपनी मुहर लगा दी.

संसदीय बोर्ड की बैठक में ये रहे मौजूद

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की अध्यक्षता में राजद के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की इस बैठक में विधानसभा में मीसा भारती, प्रेमचंद्र गुप्ता, अब्दुल बारी सिद्दीकी , जय प्रकाश नारायण , वरिष्ठ नेता भोला यादव, उदय नारायण चौधरी, श्याम रजक, आलोक मेहता, तेजस्वी यादव, तनवीर हसन, सुनील सिंह ,कांति सिंह ,स्वीटी हेमब्रम , देवेंद्र यादव, झारखंड के राजद प्रदेश अध्यक्ष आदि उपस्थित रहे. राजद के प्रदेश अध्यक्ष की हैसियत से संसदीय बोर्ड की बैठक में जगदानंद सिंह भी उपस्थित रहे.

कपिल सिब्बल व मीसा भारती के नाम की चर्चा

सूत्रों के मुताबिक राज्य सभा की दो सीटों में एक सीट पर मीसा भारती और दूसरी सीट पर जाने माने एडवोकेट कपिल सिब्बल को पार्टी अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हो सकी है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें