16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाकेके पाठक लौटेंगे शिक्षा विभाग या रहेंगे अभी अवकाश पर, जानें मुख्य सचिव ने क्या दिया जवाब

केके पाठक लौटेंगे शिक्षा विभाग या रहेंगे अभी अवकाश पर, जानें मुख्य सचिव ने क्या दिया जवाब

केके पाठक के अब एक बार फिर छुट्टियां बढ़ाने के बाद तरह-तरह की चर्चा हो रही हैं. कहा जा रहा है कि कुछ फैसलों में बदलाव के दबाव के कारण वो नाराज चल रहे हैं. वैसे अवकाश उन्होंने स्वास्थ्य कारणों के कारण लेने की बात कह कर ली है.

पटना. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के अवकाश से लौटने के संदर्भ में गुरुवार का दिन खास होगा. 16 जनवरी को अपर मुख्य सचिव की अर्जित अवकाश समाप्त हो गये हैं. 17 तारीख को शासकीय अवकाश है. इसलिए सबकी निगाहें 18 जनवरी पर हैं. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक गुरुवार को लौटेंगे या वो अभी और अवकाश पर रहेंगे, इस संबंध में जब मुख्य सचिव आमिर सुबहानी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि केके पाठक ने अपने अवकाश की अवधि बढ़ा दी है. उन्होंने सरकार को 31 जनवरी तक अवकाश बढ़ाने का आवेदन दिया है.

आवेदन अभी विचाराधीन है

अवकाश बढ़ाने संबंधी आवेदन की पुष्टि करते हुए सुबहानी ने बताया कि उनकी तरफ से अवकाश बढ़ाने का आवेदन आया है. आवेदन अभी विचाराधीन है. माना जा रहा है कि अब वो 31 जनवरी तक अवकाश पर रहेंगे. उनके वापस लौटने तक शिक्षा विभाग के सचिव वैद्यनाथ यादव अपर मुख्य सचिव स्तर के कामकाज को देखते रहेंगे. पहले पाठक ने 16 जनवरी तक अवकाश पर रहने का आवेदन दिया था. मंगलवार को उनकी छुट्टी खत्म हो रही थी. 17 तारीख को सरकारी अवकाश था. उन्होंने अवकाश पर रहते ही इसकी समय सीमा बढ़ाने का आवेदन किया है. अपर मुख्य सचिव केके पाठक आठ जनवरी से अवकाश पर हैं.

Also Read: केके पाठक की शक्ति का दिखा बेगूसराय में असर, बायोमेट्रिक जांच में पकड़ी गई BPSC पास फर्जी शिक्षिका गिरफ्तार

केके पाठक की ओर से दूसरी बार बढ़ाई गई छुट्टी

अपर मुख्य सचिव केके पाठक का हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पत्र वायरल हुआ था, जिसके बाद उनके इस्तीफे की खबरों ने जोर पकड़ा था, लेकिन बाद में शिक्षा विभाग की ओर से स्पष्टीकरण दिया गया था कि वे 16 जनवरी तक अवकाश पर रहेंगे. केके पाठक 8 जनवरी से छुट्टी पर चल रहे हैं, पहले उन्होंने 14 जनवरी तक के लिए छुट्टी ली, फिर 16 जनवरी तक छुट्टी बढ़ाई थी. अब एक बार फिर छुट्टियां बढ़ाने के बाद तरह-तरह की चर्चा हो रही हैं. कहा जा रहा है कि कुछ फैसलों में बदलाव के दबाव के कारण वो नाराज चल रहे हैं. वैसे अवकाश उन्होंने स्वास्थ्य कारणों के कारण लेने की बात कह कर ली है.

केके पाठक ने 6 महीने में कई बड़े फैसले लिए

1990 बैच के आईएएस केके पाठक अपने सख्त तेवर के लिए जाने जाते हैं. जून 2023 में केके पाठक ने बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव पद का चार्ज लिया था. इसके बाद लगातार एक के बाद एक फैसलों की वजह से वे लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. उनके नेतृत्व में राज्य में सरकारी स्कूलों में रिक्त पड़े दो लाख से अधिक शिक्षकों के पद को भरा गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें