1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. kanhaiya kumar jnu leader grew difficult mother party cpi passed condemnation proposal know full story avh

Kanhaiya Kumar पर उनकी ही पार्टी क्यों करने जा रही है कार्रवाई, क्या कर दिए जाएंगे CPI से बाहर ?

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कन्हैया कुमार
कन्हैया कुमार
Facebook

Bihar News : जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष व बेगूसराय लोकसभा क्षेत्र के भाकपा प्रत्याशी कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) के खिलाफ उनकी ही पार्टी ने हैदराबाद में नेशनल काउंसिल की बैठक में निंदा प्रस्ताव पास किया है. उन पर पटना भाकपा कार्यालय में दल के एक नेता थे साथ मारपीट करने का आरोप है.

सूत्रों के अनुसार एक दिसंबर, 2020 को कन्हैया कुमार पटना कार्यालय में अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे. वहां बेगूसराय जिला काउंसिल की बैठक होनी थी, लेकिन किसी कारण यह बैठक स्थगित हो गयी थी. इसकी सूचना कन्हैया कुमार को नहीं मिली थी. इस पर कन्हैया और उनके समर्थकों पर आरोप है कि उन्होंने प्रदेश कार्यालय सचिव के साथ बदसलूकी, धक्का-मुक्की और मारपीट की. हालांकि कन्हैया कुमार ने कहा था कि वो इस हिंसा के हिस्सा नहीं थे.

निंदा प्रस्ताव को 107 सदस्यों का समर्थन- कन्हैया कुमार भाकपा (CPI) के नेशनल एग्जीक्यूटिव काउंसिल के सदस्य हैं, लेकिन तबीयत खराब होने की वजह से वे बैठक में शामिल नहीं थे. वरिष्ठ भाकपा नेता डी राजा सहित नेशनल एग्जीक्यूटिव काउंसिल के 110 सदस्य इस बैठक में शामिल हुये. इसमें से केवल तीन सदस्यों ने निंदा प्रस्ताव का विरोध किया.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें