1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jap party supremo pappu yadav on caste based census and tejashwi yadav latest news skt

जातीय जनगणना बिहार: पप्पू यादव ने तेजस्वी पर गुमराह करने का लगाया आरोप, लालू-राबड़ी शासनकाल पर उठाये सवाल

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर सियासी बयानबाजी जारी है. शनिवार को जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने प्रेस कांफ्रेंस करके जातिय जनगणना मुद्दे पर तेजस्वी यादव को घेरा. वहीं बीपीएससी पेपर लीक मामले पर भी सवाल उठाये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जातीय जनगणना बिहार: पप्पू यादव व तेजस्वी यादव
जातीय जनगणना बिहार: पप्पू यादव व तेजस्वी यादव
फाइल फोटो

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर सियासी गरमाहट लगातार चरम की ओर बढ़ता जा रहा है. एक तरफ जहां सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में जदयू इसे मजबूती से कराने की बात कहती आ रही है वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार सरकार पर हमलावर दिखे हैं. जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने भी इस मुद्दे को लेकर हमला बोला है.

तेजस्वी यादव ने सीएम से की मुलाकात

तेजस्वी यादव ने हाल में ही इसके लिए बिहार से दिल्ली तक पदयात्रा की बात कर दी. वहीं उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से इस मुद्दे पर मुलाकात भी की. अब जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने इस मुद्दे को लेकर लालू परिवार पर हमला बोला है. बीपीएससी पेपर लीक मामले को लेकर भी उन्होंने प्रतिक्रिया दी.

पप्पु यादव का प्रेस कांफ्रेंस

जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पु यादव ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कहा है कि सरकार बीपीएससी पेपर लीक मामले में सीबीआइ जांच कराएं. ताकि निष्पक्ष जांच हो सकें. दोषियों पर कार्रवाई हो सकें. जातिगत जनगणना अभी कोई मुद्दा नहीं है. बावजूद इसे इवेंट बनाया जा रहा है.

लालू यादव पर खड़े किये सवाल

पप्पू यादव ने कहा कि बीपीसीएसी पेपर लीक मामले को इसके जरिये दबाने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने सवाल किया कि लालू यादव हमेशा किंग मेकर की भूमिका में रहे, 15 सालों तक लालू यादव की सरकार बिहार में थी तो उन्होंने जाति जनगणना क्यों नही कराई.

पप्पू यादव ने तेजस्वी पर बोला हमला

जाप सुप्रीमो ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जब बोल दिया है कि वो जाति जनगणना करायेंगे, फिर तेजस्वी यादव जनता को गुमराह करने के लिए पैदल मार्च और मुख्यमंत्री से मिले का बहाना क्यों कर रहे हैं.

राजद में सीएम चेहरे पर खड़े किये सवाल

पप्पू यादव ने कहा कि तेजस्वी जातीय जनगणना के लिए बिहार वासियों को गुमराह कर रहे हैं,अगर वो सच में चाहते हैं कि जातीय जनगणना के आधार पर आरक्षण मिले तो सबसे पहले वो अपने पार्टी में अत्यधिक संख्या में पिछड़ा और अतिपिछड़ा समाज से आने वाले लोगो को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करे. वहीं, बिहार में क्यों बार-बार सरकारी भवनों में आग लगती है. इस पर भी सरकार को जवाब देना चाहिए. मौके पर जाप राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द सिंह मौजूद थे.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें