1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. irctc indian railways latest news updates 12 festival special trains for bihar on occasion of chhath puja 2020 rkt

IRCTC/ Indian Railways News: छठ पर बिहार को मिली सौगात, रेलवे ने 6 जोड़ी पूजा स्पेशल ट्रेन को दी हरी झंडी, यहां देखें पूरी लिस्ट...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
छठ पर बिहार को मिली सौगात
छठ पर बिहार को मिली सौगात
सोशल मीडिया.

IRCTC/ Indian Railways News : छठ के मद्देनजर बढ़ती भीड़ को कम करने के उद्देश्य से पूर्व मध्य रेलवे ने बिहार से देश के विभिन्न शहरों के लिए पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने की हरी झंडी दी है. इन ट्रेनों के परिचालन से बिहार, गुजरात और बंगाल आने-जाने वालों को काफी राहत मिलेगी. छठ महापर्व में यात्रियों की सुविधा के लिए 26 नवंबर से तीन दिसंबर तक छह जोड़ी पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन होगा. रेलवे ने बिहार से पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

पूर्व मध्य रेलवे ने आज एक बयान में यह जानकारी दी. रेलवे ने बताया कि ये दोनों ट्रेनें 26 नवंबर को अहमदाबाद, हावड़ा, रक्सौल और मुजफ्फरपुर के लिए चलाई जाएंगी. पूर्व मध्य रेलवे के अनुसार छठ पूजा में स्पेशल ट्रेन के चलने से लोगों को सुविधा होगी. सभी स्पेशल ट्रेनें पूर्णत: आरक्षित होंगी. इन ट्रेनों का टाइम टेबल इस प्रकार है-05269 मुजफ्फरपुर-अहमदाबाद विशेष रेलगाड़ी दिनांक 26.11.2020 को प्रस्‍थान कर करेगी, वापसी दिशा में 05270 मुजफ्फरपुर-अहमदाबाद स्‍पेशल दिनांक 29.11.2020 को मुजफ्फरपुर से सांय प्रस्‍थान करेगी.

बता दें कि इस वर्ष छठ महापर्व 18 नवंबर से 21 नवंबर तक मनाया जाएगा. 18 नवंबर को नहाय खाय, 19 नवंबर को खरना, 20 नवंबर को संध्या अर्घ्य और 21 नवंबर को उषा अर्घ्‍य के साथ इसका समापन होगा,न 4 दिनों तक सभी लोगों को कड़े नियमों का पालन करना होता है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें