1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. injured labour death in igims patna cancer department wall incident bihar news skt

पटना: IGIMS अस्पताल की दीवार गिरने से जख्मी हुए मजदूर की मौत, ब्रेन व पैर की नस फटने से गयी जान

30 बजे इलाज के दौरान हो गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नहीं बच सकी IGIMS अस्पताल की दीवार गिरने से जख्मी हुए मजदूर की जान
नहीं बच सकी IGIMS अस्पताल की दीवार गिरने से जख्मी हुए मजदूर की जान
प्रभात खबर

पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में शुक्रवार की दोपहर स्टेट कैंसर सेंटर की न्यू बिल्डिंग में दो कमरे की दीवार व फॉल्स सीलिंग गिरने से घायल 22 वर्षीय मजदूर प्रदुमन साह की मौत शनिवार की दोपहर 12:30 बजे इलाज के दौरान हो गयी.

प्रदुमन पटना के दुल्हिन बाजार का रहने वाला था और घटना के वक्त घायल हो गया था, जिसका इलाज आइजीआइएमएस के इमरजेंसी वार्ड में किया जा रहा था. इधर, मामले को गंभीरता से लेते स्वास्थ्य विभाग के आदेश पर टेक्निकल जांच टीम बैठा दी गयी है.

पांच सदस्यीय जांच टीम अपनी रिपोर्ट सोमवार को आइजीआइएमएस के निदेशक और स्वास्थ्य विभाग को सौंपेगी. वहीं, मौत की सूचना मिलते ही मृतक के परिजन व रिश्तेदार संस्थान पहुंचे व परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी व मुआवजा देने की मांग की.

अपर मुख्य सचिव पहुंचे आइजीआइएमएस, लिया जायजा : दीवार गिरने के मामले के बाद अगले दिन शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत आइजीआइएमएस पहुंचे और स्टेट कैंसर सेंटर की बिल्डिंग का गहन निरीक्षण किया. प्रत्यय अमृत ग्राउंड फ्लोर से लेकर तीसरे फ्लोर तक सीढ़ी से गये और बारीकी से जांच की.

जांच के लिए गठित टेक्निकल टीम के साथ परिसर स्थित कार्यालय में बैठक की. डेढ़ घंटे तक बैठक चली. सोमवार तक रिपोर्ट देने का निर्देश दिया. वहीं मरीज के मामा संजय साहू ने कहा कि हादसे के समय वह प्रदुमन के साथ काम कर रहे थे. हमने अस्पताल प्रशासन से मृतक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी व मुआवजा की मांग की है.

आइजीआइएमएस के निदेशक डॉ एनआर विश्वास का कहना है कि मॉड्यूलर ओटी निर्माण के लिए दीवार तोड़ने का काम चल रहा था. तभी दीवार व फॉल्स सीलिंग एकाएक गिरने लगी. हालांकि हादसा कैसे हुआ, इसकी जांच के लिए तकनीकी टीम का गठन कर दिया गया है. रिपोर्ट मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के स्तर पर जांच की जायेगी.

वहीं हादसे की वजह से मजदूर के दाहिने पैर व ब्रेन में चोटें आयीं, जिससे उसकी नस फट गयी, जिससे वह गंभीर हो गया और उसकी मौत हो गयी. डॉक्टरों ने उसे बचाने का काफी प्रयास किया था. उल्लेखनीय है कि आइजीआइएमएस में शुक्रवार को नवनिर्मित स्टेट कैंसर सेंटर की दीवार व फॉल्स सीलिंग गिर गयी, जिसमें मजदूर घायल हो गये थे.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें