1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. gov job bihar 9160 vacancies and grade a staff nurses result in bihar but due to this lapse only about five thousand results can be released read more in sarkari naukri 2020 news in hospital job

Sarkari Naukri 2020 : बिहार में स्टाफ ग्रेड ए नर्सों की 9160 रिक्तियां, पर इस चूक के कारण लगभग पांच हजार का ही निकल सकता है रिजल्ट...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

पटना: बिहार तकनीकी सेवा आयोग द्वारा स्टाफ ग्रेड ए नर्सों की नियुक्ति के लिए पिछले वर्ष की काउंसेलिंग में 12 हजार नर्सें शामिल हुईं थी. इनका रिजल्ट बनकर तैयार है और बुधवार को विभाग को सूची भेजी जायेगी. साथ ही देर शाम तक इसे आयोग की वेबसाइट पर डाल दिये जाने की भी संभावना है.

स्टाफ ग्रेड ए नर्सों के 9160 रिक्त पदों पर नियुक्ति हाेनी है

स्टाफ ग्रेड ए नर्सों के 9160 रिक्त पदों पर नियुक्ति हाेनी है. लेकिन, आयोग के विश्वस्त सूत्रों का कहना है कि इनमें से पांच हजार पदों पर ही नियुक्ति हो सकेगी, क्योंकि चार हजार नर्सों का रिजल्ट बिहार में रजिस्ट्रेशन नहीं होने से रोक दिया गया है.

विज्ञापन की शर्तों के अनुसार...

विज्ञापन की शर्तों के अनुसार देश के किसी भी राज्य में स्थित नर्सिंग कॉलेज से डिग्री लेनेवाली अभ्यर्थी स्टाफ ग्रेड ए नर्स के पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन दे सकती थी. लेकिन, इसके लिए उसके पास बिहार में नर्सिंग पंजीकरण का प्रमाणपत्र (बीएनआरसी) होना जरूरी है. चूंकि मेरिट लिस्ट में शामिल चार हजार नर्सों के पास यह सर्टिफिकेट नहीं है. लिहाजा उनका रिजल्ट रोकना पड़ा.

ऐसे होगा रिक्त पदों को भरना संभव

सूत्रों की मानें, तो पहले आवेदन के साथ ही बीएनआरसी मांगा जा रहा था, लेकिन ऐसा कर पाने वाली अभ्यर्थियों की संख्या केवल दो हजार पर सिमट जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर बीएनआरसी प्रस्तुत करने की अवधि बढ़ा कर काउंसेलिंग तक कर दी गयी.

नर्सों के रिक्त रह जाने वाले चार हजार पदों को रजिस्ट्रेशन का मौका देकर भरना संभव

इसके बाद चयनितों की सूची में तीन हजार और अभ्यर्थियों का नाम जुड़ा और कुल संख्या पांच हजार तक पहुंची. अब यदि स्वास्थ्य विभाग नियुक्ति तिथि तक रजिस्ट्रेशन का मौका देना चाहे तो नर्सों के रिक्त रह जाने वाले चार हजार पदों को भरना संभव है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें