1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar news updates rate of recovery in state is 19 higher than the national average

Coronavirus in Bihar : राष्ट्रीय औसत से बिहार में रिकवरी की दर 19% ज्यादा, राज्य में 77% मरीज हुए ठीक

By Rajat Kumar
Updated Date
राष्ट्रीय औसत से बिहार में रिकवरी की दर 19%
राष्ट्रीय औसत से बिहार में रिकवरी की दर 19%
PTI

पटना : बिहार में कोरोना संक्रमितों के रिकवरी की दर राष्ट्रीय औसत से करीब 19 फीसदी अधिक है. रविवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार अब तक राज्य में अब तक 77.58% कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. वहीं, देश में रविवार तक कोरोना से रिकवरी का रेट 58.63 प्रतिशत दर्ज किया गया. इसके साथ ही देश में कोरोना से मरने वालों का प्रतिशत तीन से अधिक है, जबकि बिहार में यह एक फीसदी से भी कम है.

रविवार को राज्य में 245 नये कोरोना संक्रमित पाये गये. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 9,224 हो गयी है. वहीं, पिछले 24 घंटे में 226 मरीज ठीक हुए हैं. अब तक 7156 स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि अब तक 62 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है.नये मामलों में सबसे अधिक भागलपुर से 40 कोरोना संक्रमित मिले. इसके अलावा पटना में 23, नालंदा 16, जहानाबाद व वैशाली में 13-13, भोजपुर, अररिया व समस्तीपुर में 10-10, बेगूसराय में नौ, औरंगाबाद व रोहतास में आठ-आठ, सारण, मुंगेर, कटिहार व सुपौल में सात-सात, गया, पश्चिमी चंपारण, कैमूर व शेखपुरा में छह-छह, मधुबनी व नवादा में पांच-पांच, अरवल व गोपालगंज में तीन-तीन, बक्सर, सीवान, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, जमुई, लखीसराय व सीतामढ़ी में दो-दो और शिवहर, पूर्वी चंपारण व किशनगंज में एक-एक नये पॉजिटिव मिले हैं.

दो लाख के पार पहुंचा जांच का आंकड़ा

राज्य में कोरोना जांच का आंकड़ा दो लाख के पार चला गया है. अब तक कुल दो लाख पांच हजार 832 सैंपलों की जांच हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में 7447 सैंपलों की जांच हुई. इनमें सबसे अधिक आरएमआरआइ में 2496, आइजीआइएमएस में 1388, डीएमसीएच में 427, पीएमसीएच में 324, एसकेएमसीएच में 442, एम्स पटना में 575, जेएलएनएमसीएच में 36 के अलावा अन्य जगहों पर ट्रू नेट के माध्यम से 1759 सैंपलों की जांच की गयी है. इससे पहले शुक्रवार को 8742 सैंपलों की जांच की गयी थी.

बिहार सरकार के मंत्री कोरोना पॉजिटिव

पिछड़ा-अति पिछड़ा कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. कुछ दिन पहले कोरोना के लक्षण पाये जाने के बाद उन्हें आैर उनकी पत्नी को कटिहार मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. रविवार को मंत्री की जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आयी, जबकि पत्नी की रिपोर्ट का अभी इंतजार है. उन्होंने प्रभात खबर को फोन पर बताया कि पटना में ही जांच करायी थी. अभी वह कटिहार में हैं. सोमवार को पटना एम्स में इलाज के लिए आयेंगे. उन्होंने कहा कि वह अभी ठीक हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें