1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar latest news update 60 doctors corona positive so far in pmch

Coronavirus in Bihar: बिहार के सबसे बड़ अस्पताल PMCH में कोरना का कहर, अब तक 60 डाॅक्टर हुए संक्रमित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार के सबसे बड़ अस्पताल PMCH में कोरना का कहर
बिहार के सबसे बड़ अस्पताल PMCH में कोरना का कहर
PTI

पटना. पीएमसीएच से डाॅक्टरों के पाॅजिटिव होने का सिलसिला रुकता नहीं दिख रहा है. एक बार फिर सोमवार को यहां के चार डाॅक्टर कोरोना पाॅजिटिव निकले हैं. रविवार को भी सात डाॅक्टर कोरोना पाॅजिटिव मिले थे. लगातार यहां से डाॅक्टरों के कोरोना पाॅजिटिव मिलने के कारण पीएमसीएच परिसर में भय का माहौल बन गया है. एक अनुमान के मुताबिक अब तक पीएमसीएच के करीब 60 डाॅक्टर कोरोना पाॅजिटिव पाये जा चुके हैं. इनमें विभिन्न विभागों के डाॅक्टर शामिल हैं. इसके साथ ही नर्स और दूसरे अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की बात करें, तो उनकी संख्या भी करीब 150 तक जा चुकी है.

इनमें से कई ठीक होकर वापस काम पर लौट चुके हैं.पीएमसीएच के कोविड वार्ड में अभी करीब 30 पाॅजिटिव मरीज भर्ती हैं. यहां चल रहे आॅक्सीजन पाइपलाइन के काम के कारण अभी इससे ज्यादा मरीजों को भर्ती नहीं लिया जा रहा है. यहां 100 बेडों की व्यवस्था है. उम्मीद है कि मंगलवार को बेडों पर आॅक्सीजन पाइपलाइन लगाने का काम पूरा हो जायेगा, इसके बाद सभी 100 बेडों पर मरीजों को भर्ती किया जा सकता है. पीएमसीएच में सोमवार को 449 की जांच हुई, 93 पाॅजिटिव मिले.

पटना एम्स में तीन कोरोना संक्रमितों की मौत

पटना एम्स में सोमवार को वैशाली के दो व पटना के एक व्यक्ति की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण के इलाज के दौरान हो गयी. वहीं, 28 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है. इसके अलावा पटना एम्स में इलाज के दौरान 19 लोगों ने कोरोना को हरा दिया. अस्पताल प्रशासन ने डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया. डिस्चार्ज किये गये लोगों को एहतियात बरतने और घर में ही एक सप्ताह तक होम कोरेंटीन रहने को कहा गया है.

पटना एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में 18 जुलाई को भर्ती हुए वैशाली के लालगंज निवासी, वैशाली के हाजीपुर के 75 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गयी. उन्हें सोमवार को ही एम्स में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था. वहीं 21 जुलाई को भर्ती हुए पटना के कृष्णा नगर निवासी 45 वर्षीय युवक की मौत भी कोरोना से हो गयी है. इसके अलावा रविवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 28 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. इसमें पटना के 16 मरीजों के साथ ही सारण, रोहतास, भोजपुर, मुजफ्फरपुर, वैशाली के मरीज शामिल हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें