1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona positive patients number 32 in bihar 2629 people examined so far

Coronavirus LIVE update Bihar : पटना हाइकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश कोरोना से संक्रमित, राज्य में मरीजों की संख्या हुई 32

By Rajat Kumar
Updated Date
बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 32
बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 32
प्रभात खबर

पूरी दुनिया में कहर बरपाने वाले कोरोना वायरस के कारण भारत में भी लॉकडाउन की स्थिति है. कोरोना महामारी की रोकथाम के लिये पूरे देश को 14 अप्रैल तक 'लॉक डाउन' कर दिया गया है. कोरोना वायरस से दुनियाभर के देशों की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है. बिहार में भी अबतक कोरोना वायरस के 32 मरीज हैं और चार मरीज ठीक होकर घर आ गये हैं. राज्य में अब तक 2629 सैंपलों की जांच करायी गयी. राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइसेंस (आरएमआरआइ),पटना में अब तक कुल 2239 सैंपलों की जांच की गयी. जांच में इस संस्थान में कुल 20 पॉजिटिव पाये गये हैं. संस्थान में अभी 500 सैंपलों की जांच की जानी शेष है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना के महावीर मंदिर में जलाये जायेंगे 108 दिये

लाॅकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गयी अपील के मुताबिक पांच अप्रैल रविवार को रात 9:00 बजे पटना महावीर मंदिर में भी शुद्ध घी के 108 दीये जलाये जायेंगे. इस बात की जानकारी न्यास समिति के सचिव कुणाल किशोर ने दी. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन में जो पीएम मोदी द्वारा दीये जलाने की बात कही गयी. उनकी बातों का पालन करते हुए मंदिर में भी पंडितों द्वारा 108 दीया जलाया जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में बिक रहे हैं मिट्टी के दीपक

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में नागरिकों की एकजुटता दर्शाने के लिए आज रात 9 बजे पीएम नरेन्द्र मोदी की अपील पर दीया और मोमबत्तियां जलाने के मद्देनजर पटना में मिट्टी के दीपक बेचे जा रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दुनियाभर में कोरोना से  64 हजार से ज्यादा जाने गयी 

कोरोना से दुनियाभर में कोरोना से अब तक 64,600 से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. शनिवार को इस महामारी से इटली, फ्रांस, स्पेन और अमरीका में मौतों का सिलसिला जारी रहा. भारत में अब तक 3000 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से 75 की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना हाइकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश कोरोना वायरस की चपेट में

पटना हाइकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. जिससे उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. जांच के बाद उन्हें शुक्रवार को नयी दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स के आइसीयू में भर्ती किया गया है. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में उनका इलाज किया जा रहा है. पूर्व न्यायाधीश दिल्ली एम्स में कोरोना वायरस से संक्रमित होकर कोरोना का मुकाबला कर रहे है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में  254 वाहन चालकों पर 2.5 लाख का जुर्माना

देशव्यापी लॉकडाउन के 11वें दिन शनिवार को बेवजह सड़क पर आने जाने वाले 254 वाहन चालकों पर 2.5 लाख का जुर्माना लगाया गया. ट्रैफिक पुलिस और जिला पुलिस बल के सिपाहियों और अधिकारियों ने इस दौरान सड़क पर आने जाने का वाजिब वजह नहीं बताने वाले वाहन चालकों को सरकारी आदेश के उल्लंघन के जुर्म में न्यूनतम जुर्माना 500 रुपये का किया.

email
TwitterFacebookemailemail

आइओसी अब घर पहुंचायेगा सैनिटाइज्ड सिलिंडर

लॉकडाउन में लोग सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के साथ ही वस्तुओं के आदान-प्रदान में भी काफी सतर्कता बरत रहे हैं. एलपीजी सिलिंडर भी इससे अछूते नहीं हैं. इसको ध्यान में रखते हुए पेट्रोलियम कंपनी इंडियन आयल कारपोरेशन ने अपने ग्राहकों तक सैनिटाइज्ड सिलिंडर पहुंचाना शुरू किया है. इस बात की जानकारी आइओसी (बिहार-झारखंड) के कार्य कारी निदेशक विभाष कुमार ने शनिवार को दी. कंपनी ने बॉटलिंग प्लांटों में विशेष व्यवस्था की है. कोरोना वायरस का प्रभाव रोकने के लिए आरा, मुजफ्फरपुर और बांका बॉटलिंग प्लांटों पर विशेष व्यवस्था कर सिलिंडरों का सैनिटाइजेशन करना शुरू कर दिया है. उन्होंने बताया कि इसके तहत बॉटलिंग प्लांटों में सिलिंडरों का चार स्तर पर सैनिटाइज किया जा रहा है. कुमार ने बताया कि

email
TwitterFacebookemailemail

एम्स पटना में 31 लोगों की हुई फ्लू जांच में, 5 संदिग्ध

एम्स पटना में शनिवार को 31 लोगों की फ्लू जांच की गयी. जिसमें से पांच कोरोना संदिग्धों को आइसोलेशन में भर्ती किया गया है. वहीं सैंपल जांच में निगेटिव आये चार लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है. नोडल अधिकारी डाॅ नीरज अग्रवाल ने बताया कि शनिवार की शाम तक आइसोलेशन वार्ड में कुल सात संदिग्ध मरीजों को रखा गया है जिनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया है

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली, राजस्थान, केरल, तमिलनाडु व महाराष्ट्र से आये लोगों की जांच शुरू

विदेशों से आये लोगों की जांच करायी जा रही है. इसके साथ ही अब दूसरे चरण में दिल्ली, राजस्थान, केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु आदि राज्यों से पटना जिला में आये लोगों की भी जांच शुरू कर दी गयी है. अगर किसी को शारीरिक परेशानी हो रही है तो जिला प्रशासन, पुलिस व डॉक्टराें की टीम द्वारा उनकी जांच करायी जा रही है. जिनको किसी प्रकार की परेशानी नहीं है, उन्हें फिलहाल होम क्वारेंटिन करने के निर्देश दिये गये हैं. बिहार के बाहर से आये लोगों को पटना पहुंचने के बाद ही होम क्वारेंटिन करने के निर्देश दे दिये गये थे. इसके अलावा जो लोग ग्रामीण इलाके के थे, उन्हें पंचायत भवन व सरकारी स्कूलों में बनाये गये क्वारेंटीन सेंटर में रखा गया था. इन जगहाें पर जिला प्रशासन व पुलिस की नजर रख रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइसेंस पटना में कुल 2239 की जांच 

बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि राज्य में तीन संस्थानों में कोरोना वायरस की जांच आरंभ हो गयी है. उन्होंने बताया कि राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइसेंस,पटना में कुल 2239 सैंपल की जांच की गयी. जांच में इस संस्थान में कुल 19 पॉजिटव पाये गये हैं. संस्थान में अभी 500 सैंपल की जांच किया जाना शेष है. उन्होंने बताया कि इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान पटना में शुक्रवार तक कुल 362 सैंपल की जांच की गयी जिसमें 12 सैंपल पॉजिटिव पाये गये हैं. यहां पर अभी तक 420 सैंपल जांच के लिए लंबित हैं. इधर दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 28 सैंपल की जांच की गयी है. यहां एक भी पॉजिटिव सैंपल नहीं मिला है. दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 12 नमूनों की जांच की जानी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 32 हो गयी है. शनिवार को भागलपुर के नवगछिया का एक व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव पाया गया. उसकी उम्र 65 वर्ष है. वह 18 मार्च को इंगलैंड से लौटा है. वहीं, एनएमसीच में भर्ती कोरोना पॉजीटिव एक महिला को दूसरी बार जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया. वह पटना के शरनम हॉस्टिपल में नर्स है. उसने मुंगेर के उस युवक का ब्लड प्रेशर नापा था, जिसकी बाद में पटना एम्स में मौत हो गयी थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें