1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coroavirus live update bihar 30 march latest news

Coronavirus LIVE update Bihar : बिहार में मिले अब तक 11 मरीज, बाहर से आने वालों की हो रही है जांच

By Rajat Kumar
Updated Date
बिहार में मिले अब तक 11 मरीज
बिहार में मिले अब तक 11 मरीज
Prabhatkhabar

बिहार में अबतक कोरोना वायरस के 11 मरीज हैं और एक की मौत हो चुकी है. मरीजों का पटना एम्स में इलाज चल रहा है. इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली समेत दूसरे राज्यों से बिहार आने वाले लोगों को उनके गांव तक पहुंचाने का इंतजाम करने का निर्देश दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सार्वजनिक जगहों पर चैती छठ मनाने पर रोक 

कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को रोकने का लिए बिहार सरकार ने चैती छठ के पर्व को सार्वजनिक जगहों पर मनाने पर रोक लगा दी है. कोरोना वायरस से बचाव के चलते ऐतिहातन सार्वजनिक घाटों पर चैती छठ पूजा का आयोजन 28 से 31मार्च तक निषेधित किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

दूसरे राज्यों से आ रहे लोगों की हो रही है जांच 

बिहार में अन्य राज्यों से लौटने पर रोहतास के सासाराम सिविल अस्पताल में प्रवासी मजदूरों की जांच की गयी. बता दें कि राज्य में बड़ी संख्या में दूसरे राज्यों से बिहारी मजदूर आ रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पैदल घर जा रहे मजदूरों को अस्पताल ले जाकर स्वास्थ्य जांच करायेगी पुलिस

पटना की सीमा के रास्ते अपने-अपने घरों को पैदल जा रहे मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी. इसके लिए रेंज आइजी संजय सिंह ने सभी थाने के थानेदारों व सिटी एसपी को निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि अगर पटना जिले के अंदर कोई भी पलायित मजदूर दिखे, तो तुरंत स्थानीय डॉक्टरों की मदद से उनको चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही खाने-पीने की व्यवस्था सुनिश्चित करें.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में नियमों का उल्लघंन करने पर 53 गाड़ी पर लगाया गया 81 हजार का जुर्माना

देशव्यापी लॉकडाउन के पांचवें दिन बेवजह सड़क पर आने जाने वालों के प्रति ट्रैफिक पुलिस का रवैया और भी सख्त हो गया. रविवार को ऐसे 53 वाहन चालकों पर कुल 81 हजार का जुर्माना लगाया गया. इसमें 46 वाहन चालकों से 58 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया जबकि सात वाहन चालकों के द्वारा जुर्माना राशि का तत्काल भुगतान करने में असमर्थतता व्यक्त करने पर उन पर कुल 23 हजार रुपये का पेंडिंग चालान काटा गया. इस दौरान वाहन चालकों से उनका डीएल और वाहन का रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट भी मांगा गया

email
TwitterFacebookemailemail

15 हजार मजदूर आये बिहार 

दिल्ली और उत्तर प्रदेश से करीब 15 हजार मजदूर बिहार पहुंचे हैं. सभी मजदूरों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में भोजन कराने के बाद बिहार के अलग-अलग जिलों में भेजा जा रहा है. बिहारी मजदूरों के लिए गोपालगंज में कुल छह हाइस्कूलों में क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार सरकार ने चिकित्सकों से की अपील 

बिहार सरकार ने सभी चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों से अपील की है कि वह इस संकट की घड़ी में सरकार की सहायता करें. स्वास्थ्य विभाग ने सभी चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों से यह अपील की है कि वह कोरोना वायरसके गंभीर अपदा के समय में राज्य सरकार की मदद करे.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में 3000 लोग किये गये होम क्वारेंटाइन

पटना जिले में कोरोना वायरस से पीड़ित होने वाले लोगों की बढ़ती संख्या को लेकर जिला प्रशासन सतर्क है. संदिग्धों की वायरोलॉजी जांच कराने के साथ ही प्रशासन उनके संपर्क में रहने वाले लोगों की भी निगरानी कर रहा है. जिले में अब तक 3000 से अधिक ऐसे लोग चिह्नित किये गये हैं, जो या तो विदेशों से लौटे हैं या फिर उनके संपर्क में आये हैं. ऐसे तमाम लोगों को होम क्वारेंटाइन का निर्देश देते हुए उनकी निगरानी की जा रही है. इनमें से कोरोना के अधिक लक्षण वाले लोगों को प्रशासन द्वारा बनाये गये क्वारेंटाइन वार्डों में भी भर्ती कराया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

दूसरे राज्यों से आने वालों को किया जायेगा क्वारेंटाइन

बिहार में अबतक कोरोना वायरस के 11 मरीज हैं और एक की मौत हो चुकी है. मरीजों का पटना एम्स में इलाज चल रहा है. इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली समेत दूसरे राज्यों से बिहार आने वाले लोगों को उनके गांव तक पहुंचाने का इंतजाम करने का निर्देश दिया है

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें