1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. complaints related to electricity bill will be settled on whatsapp will start from this day rdy

Bihar News: बिजली बिल से जुड़ी शिकायतों का निबटारा वाट्सएप पर होगा, इस दिन से होगी शुरुआत

Bihar News बिजली चोरी के विरुद्ध चल रहा पेसू का अभियान गुरुवार को भी जारी रहा. इसके अंतर्गत 1442 आवास व आवासीय परिसर का औचक निरीक्षण किया गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिजली बिल से जुड़ी शिकायतों का निबटारा वाट्सएप पर होगा
बिजली बिल से जुड़ी शिकायतों का निबटारा वाट्सएप पर होगा
File

पटना . बिजली बिल से संबंधित शिकायतों का 21 नवंबर से वाट्सएप से भी निबटारा होगा. इसके लिए साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड ने गुरुवार को अपने 11 विद्युत आपूर्ति अंचलों को सिम उपलब्ध करा दिया है. साथ ही अधीक्षण विद्युत अभियंता को 10 हजार मूल्य तक के एंड्रायड मोबाइल फोन को खरीदने के लिए अधिकृत किया है.

इन मोबाइल नंबरों पर वाट्सएप के माध्यम से मिली शिकायतों का निबटारा अधीक्षण विद्युत अभियंता अपने स्तर पर करेंगे. इसके लिए वे संबंधित प्रमंडल और अवर प्रमंडल प्रशाखा के पदाधिकारियों व कर्मियों का भी सहयोग लेंगे. इधर, बिजली चोरी के विरुद्ध चल रहा पेसू का अभियान गुरुवार को भी जारी रहा. इसके अंतर्गत 1442 आवास व आवासीय परिसर का औचक निरीक्षण किया गया.

इस दौरान पेसू की टीम के द्वारा 30 बिजली चोरों पर एफआइआर दर्ज करवायी गयी और 13.62 लाख जुर्माना लगाया गया. इसको मिला कर वर्तमान अभियान में कुल 6656 आवास का निरीक्षण किया गया जिसमें 158 लोगों को बिजली चोरी करते पाया गया. उन पर एफआइआर दर्ज कर कुल 84.74 लाख का जुर्माना लगाया गया.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें