1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar on sharab bandi in bihar liquor ban and target on rjd in samaj sudhar abhiyan skt

Bihar News: 'कमाल है यह आदमी...' जानिये सीएम नीतीश कुमार शराबबंदी पर बोलते हुए किन्हें कह गये 'काबिल लोग'

सीएम नीतीश कुमार समाज सुधार अभियान के तहत शनिवार को पूर्णिया पहुंचे. जहां जीविका दीदियों को संबोधित करते हुए सीएम शराबबंदी पर बोले और इशारे ही इशारे में विपक्ष पर जमकर बरसे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्णिया में सीएम नीतीश कुमार
पूर्णिया में सीएम नीतीश कुमार
IPRD

समाज सुधार अभियान के तहत पूर्णिया पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार समाज के सभी तबके के उत्थान के लिए लगातार प्रयासरत है. जरूरत इस बात की है कि विकास के साथ-साथ समाज सुधार का अभियान भी निरंतर चलता रहे. विकास के साथ समाज सुधार होगा तो समाज, राज्य और देश आगे बढ़ेगा. उन्होंने लोगों से अपने गांव और इलाकों में जाकर इन अभियानों को चलाने की अपील की.

मुख्यमंत्री शनिवार को पूर्णिया के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे. मुख्यमंत्री ने दो टूक शब्दों में कहा कि शराबबंदी के निर्णय से सरकार पीछे नहीं हटेगी. यह अभियान निरंतर चलता रहेगा.मुख्यमंत्री ने कहा, जब भी कोई काम कीजिएगा तो कुछ लोग गड़बड़ करने वाले होते ही हैं. कई लोग इधर-उधर करके शराब पी रहे हैं और उन्हें गलत चीजें मिलाकर पिलाये जाने से उनकी मौतें भी हो रही हैं.

बिना किसी का नाम लिये विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए सीएम ने कहा कि पिछले दिनों जब बिहार में जहरीली शराब की घटना सामने आयी तो कुछ काबिल लोगों ने कहना शुरू कर दिया कि शराबबंदी खत्म कीजिये. शराबबंदी फेल हो गयी है. हमने कहा- कमाल है यह आदमी. अरे, शराब कितनी बुरी चीज है. दारू पीयेंगे तो बीमार होंगे और जान भी जायेगी. इसलिए सोचिए शराब कितनी बुरी चीज है.

सीएम ने कहा कि बापू भी कहा करते थे कि शराब न केवल पैसा छीन लेता है, बल्कि बुद्धि भी हर लेता है. वे कहते थे- इंसान शराब पीने के बाद हैवान हो जाता है. सीएम ने कहा कि शराबबंदी का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी. अबतक कई गड़बड़ करनेवालों को कोर्ट से सजा मिली है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें