1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar inaugurated dream project patna aiims digha elevated road bihar latest news updates rkt

CM नीतीश का ड्रीम प्रोजेक्ट एम्स-दीघा एलिवेटेड रोड हुआ शुरू, उत्तर व दक्षिण बिहार जाना अब होगा आसान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एम्स-दीघा एलिवेटेड रोड हुआ शुरू
एम्स-दीघा एलिवेटेड रोड हुआ शुरू
फोटो - ट्वीटर

Aiims-Digha Elevated Road, CM Nitish Kumar, Patna News : पटना में राज्य की सबसे बड़ी एलिवेटेड रोड एम्स से दीघा का सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को उद्घाटन किया. 1289.25 करोड़ रुपये की लागत से बने इस एलिवेटेड रोड के उद्घाटन के मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि इस पथ के शुरू होने से बिहार की एक ख़ास चाहत थी और वो पूरा हुआ. उन्होंने कहा कि इस एलिवेटेड रोड का काम 2018 में पूरा हो जाना था पर कुछ कठिनाइयां आईं पर खुशी है कि ये रोड पर अब आवागमन शुरू हो गया है.

रोमांचक सफर का होगा अनुभव

एम्स-दीघा एलिवेटेड रोड पर सफर का इंतजार अब नहीं करना होगा. साथ ही एलिवेटेड रोड के निर्माण से पटना शहर को जाम से छुटकारा भी मिलेगा. बता दें कि दोनों लेन के चालू होने से जमीन से लगभग 80 फुट ऊपर लोगों को रोमांचक सफर का अनुभव होगा. बेली रोड में नहर के ऊपर बने फ्लाइओवर के ऊपर एलिवेटेड रोड बना है.एलिवेटेड रोड

एलिवेटेड रोड की ये हैं खासियत 

सड़क चालू होने से एम्स उत्तर बिहार से सीधे जुड़ जायेगा. एनएच-28 एम्स के पास से शुरू हो कर जेपी सेतु के दक्षिणी छोर से जुड़ा है. साढ़े 12 किमी रोड में साढ़े आठ किमी एलिवेटेड है. एक लेन लगभग 10 मीटर चौड़ा है. आरओबी की लंबाई 106 मीटर है जो ओपन वेब स्टील ग्रिडर है. साढ़े 12 किलोमीटर रोड में साढ़े आठ किलोमीटर एलिवेटेड रोड है.

पटना सहित उत्तर बिहार की यात्रा एकदम आसान हो जाएगा. एक तरफ उत्तर बिहार के लोगों को दक्षिण बिहार और एम्स पहुंचने में ज्यादा लंबी दूरी तय नहीं करनी होगी. जेपी सेतु से परिचालित होने वाले यातायात को उत्तर बिहार जाने व उत्तर बिहार से नौबतपुर, आरा, बिहटा, औरंगाबाद आदि जगहों पर जाने में काफी सहूलियत मिलेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें