1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. chirag paswan government bungalow may have to be vacated in delhi 12 janpath know history lalu prasad yadav and ram vilas paswan these house avh

चिराग पासवान का सरकारी बंगला खतरे में ! कभी रामविलास को राज्यसभा भेज लालू यादव ने बचाया था 12 जनपथ का आवास

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
chirag paswan
chirag paswan
twitter

लोजपा चिराग गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को दिल्ली स्थित 12 जनपथ का सरकारी बंगला खाली करना पड़ सकता है. जानकारी के अनुसार चिराग पासवान को तीन माह पहले सरकारी बंगला खाली करने की दो-तीन नोटिस जारी हो चुकी है. दूसरी तरफ चिराग गुट के नेता यह मान कर चल रहे हैं कि भाजपा से खराब होते संबंध के बाद सरकारी बंगला खाली करना ही पड़ेगा. इसके लिए वो लोग पहले से मानसिक रूप से तैयार चल रहे हैं.

गौरतलब है कि पिता रामविलास पासवान के जाने के बाद चिराग अब केवल सांसद भर रह गये हैं, जबकि वह बंगला मंत्री पद के लिए आवंटित है. यदि सरकार सख्त हुई तो करीब 30 साल से वहां रहे रहे पासवान परिवार को बंगला खाली करना होगा.

चिराग अब बिहार में जमायेंगे डेरा- पार्टी सूत्रों के अनुसार चिराग पासवान अब अपना अधिकांश समय बिहार में ही व्यतीत करेंगे. चिराग की कोशिश होगी कि जल्द से जल्द अपने समर्थकों के साथ अपनी पार्टी को पटरी पर लाया जाये. अपने समर्थकों के साथ कमबैक किया जाये. चिराग 16 जुलाई से अपने आशीर्वाद यात्रा का दूसरा फेज शुरू कर रहे हैं. इसको लेकर गुरुवार को वो पटना पहुंच जायेंगे. शुक्रवार से कटिहार के आशीर्वाद के दूसरे चरण यात्रा की शुरुआत होगी

लालू यादव ने राज्यसभा भेज बचाया था आवास- बता दें कि 2009 के चुनाव में लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान हाजीपुर सीट से चुनाव हार गए थे, जिसके बाद उनके सरकारी बंगला पर खतरा मंडराने लगा था, लेकिन लालू यादव ने उस वक्त रामविलास को राजद कोटा से राज्यसभा भेजा था, जिसके बाद उनका बंगले पर कब्जा बरकरार रहा. बाद में रामविलास पासवान एनडीए के साथ चले गए और मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री बने. बताते चलें कि पासवान परिवार के पास यह बंगला 1990 से है.

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें