1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. chhath special trains irctc latest news train run from patna to saharsa and darbhanga see the full list indian railways bihar rkt

Chhath Special Trains IRCTC News: छठ पर बिहार को रेलवे ने दी सौगात, कल से पटना से चलेंगी स्पेशल ट्रेन, यहां देखें पूरी लिस्ट...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC News, Festival Special Train
IRCTC News, Festival Special Train
Prabhat Khabar Graphics

Chhath Special Trains, Indian Railways News : बिहार समेत पूरे देश में बुधवार को छठ महापर्व की शुरूआत हो गयी है. छठ के मद्देनजर बढ़ती भीड़ को कम करने के उद्देश्य से पूर्व मध्य रेलवे ने राजधानी पटना से बिहार के विभिन्न शहरों के लिए पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने की हरी झंडी दी है. छठ महापर्व में यात्रियों की सुविधा के लिए इन ट्रेनों का परिचालन 19 नवंबर से पटना से सहरसा और दरभंगा के बीच होगा. पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

पूर्व मध्य रेलवे ने आज एक बयान में यह जानकारी दी. रेलवे ने बताया कि कल से पटना और सहरसा के बीच भी मेमू पैसेंजर स्पेशल चलेगी. प्रतिदिन चलने वाली यह ट्रेन पटना से सुबह 06.00 बजे खुलेगी तथा दोपहर 02.00 बजे सहरसा पहुंचेगी. सहरसा से वापसी में यह ट्रेन दोपहर 3:00 बजे खुलकर रात्रि 10.15 बजे पटना पहुंचेगी . बता दें कि छठ महापर्व में यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे कई पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन कर रहा है.

वहीं कल से पटना और दरभंगा के बीच भी मेमू पैसेंजर स्पेशल चलेगी. प्रतिदिन चलने वाली यह ट्रेन पटना से सुबह 7:00 बजे खुलेगी तथा दोपहर 1:30 बजे दरभंगा पहुंचेगी. वापसी में दरभंगा से यह दोपहर 3:00 बजे खुलकर रात्रि 9:30 बजे पटना पहुंचेगी.

इससे पहले रेलवे ने कल ऐलान किया था कि 26 नवंबर से तीन दिसंबर तक छह जोड़ी पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन होगा. बता दें कि इस वर्ष छठ महापर्व 18 नवंबर से 21 नवंबर तक मनाया जाएगा. 18 नवंबर को नहाय खाय, 19 नवंबर को खरना, 20 नवंबर को संध्या अर्घ्य और 21 नवंबर को उषा अर्घ्‍य के साथ इसका समापन होगा,न 4 दिनों तक सभी लोगों को कड़े नियमों का पालन करना होता है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें