1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bssc posts in bihar not completed even after eight years students going to protest

बिहार में 13120 पदों पर आठ साल बाद भी पूरी नहीं हुई बहाली, 28 जून को छात्र करेंगे आंदोलन

बिहार कर्मचारी चयन आयोग ( BSSC ) द्वारा बिहार के विभिन्न विभागों हेतु 13120 पदों के लिए प्रथम इंटर स्तरीय बहाली के लिए जून 2014 मे विज्ञापन निकाला गया था लेकिन अब तक बहाली नहीं हो पाई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bssc
bssc
social media

बिहार कर्मचारी चयन आयोग ( बीएसएससी) द्वारा बिहार के सभी जिलों में कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए वर्ष 2014 में वैकेंसी निकाली गई थी. लेकिन आठ साल बाद भी ये बहाली अब तक पूरी नहीं हो पाई है. हजारों अभ्यर्थी मेरिट लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं लेकिन आयोग के तरफ से इस बारे में कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया जा रहा है.

2014 में निकली थी बहाली 

बिहार कर्मचारी चयन आयोग ( बीएसएससी) ने बिहार के विभिन्न विभागों हेतु 13120 पदों के लिए प्रथम इंटर स्तरीय बहाली के लिए जून 2014 में विज्ञापन निकाला था. लेकिन आठ साल बाद भी ये बहाली पूरी नहीं हो पाई है. मजबूरन अब छात्र 28 जून को बीएसएससी कार्यालय गेट पर आंदोलन करने जा रहे हैं.

मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहे छात्र 

इस बहाली के लिए शुरू से आवाज उठाने वाले राष्ट्रीय छात्र एकता मंच के अध्यक्ष छात्र नेता दिलीप कुमार इस आंदोलन का नेतृत्व करेंगे. दिलीप कुमार ने कहा कि आठ साल से हजारों छात्र - छात्राएँ इस बहाली में लगे हैं तथा मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहे हैं लेकिन आयोग का रवैया बहुत सुस्त है. आयोग को जल्द मेरिट लिस्ट यानी फाइनल रिजल्ट जारी करना चाहिए. मेरिट लिस्ट जारी करवाने के लिए 28 जून को हजारों अभ्यर्थी बीएसएससी कार्यालय में आंदोलन करेंगे जिसके लिए सिर्फ आयोग जिम्मेदार होगा क्योंकि हम लोग मजबूर होकर आंदोलन करने जा रहे हैं.

28 जून को होगा आंदोलन 

दिलीप कुमार ने कहा कि इन आठ सालों में नीतिश कुमार जी चार बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं तथा दो बार गठबंधन बदल चुके हैं, दो बार बिहार विधानसभा का चुनाव हो चुका है लेकिन ये बहाली पूरी नहीं हुई. हजारों स्टूडेंट्स के भविष्य से खिलवाड़ हो रहा है. लेकिन अब हम लोग बर्दाश्त नहीं कर सकते. अब हर हाल में इस बहाली को जल्द पूरी करनी होगी. 28 जून को हजारों छात्र- छात्राएँ एकजुट होकर आंदोलन करेंगे.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें